पति के कारण इस मशहूर एक्ट्रेस ने छोड़ दी एक्टिंग, अब जी रही है गुमनाम जिंदगी
पति के कारण इस मशहूर एक्ट्रेस ने छोड़ दी एक्टिंग, अब जी रही है गुमनाम जिंदगी
Share:

आंखें फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली रितु शिवपुरी (Ritu Shivpuri) AAJ अपना जन्मदिन मना रही है। उनका जन्म 22 जनवरी, 1975 को मुंबई में हुआ था। उनकी पहली फिल्म अवश्य ब्लॉकबस्टर रही, हालांकि इस फिल्म के बाद उनकी और कोई भी फिल्म कुछ विशेष कमाल नहीं दिखा सकी। 12 वर्षों तक फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने के बाद 2006 में उन्होंने बॉलीवुड छोड़ अपनी शादीशुदा जिंदगी पर फोकस करना आरम्भ कर दिया। यहां तक कि बीमार पति के लिए उन्होंने अपना करियर भी दांव पर लगा दिया था। 

आपको बता दें कि रितु, ओम शिवपुरी एवं सुधा शिवपुरी की बेटी हैं। रितु ने हरि वेंकट से शादी की है एवं उनके तीन बच्चे हैं। हिंदी के साथ ही उन्होंने कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है। अपने एक इंटरव्यू में रितु शिवपुरी ने बताया था- 2006 में मैंने एक टेलीविज़न शो में काम किया, जिसके लिए मुझे 18-20 घंटे शूटिंग करनी पड़ती थी। जब मैं शूटिंग से वापस आती, तो पति सो चुके होते थे। तब मुझे अहसास हुआ कि मैं अपने परिवार के साथ ठीक नहीं कर रही तथा फिर मैंने अभिनय छोड़ दिया।

वैसे, उन्होंने इंडस्ट्री में वापसी करने का प्रयास किया तो मगर पति की बीमारी के चलते उन्होंने अपना इरादा बदल दिया। दरअसल, रितु के पति हरि वेंकट को पीठ में ट्यूमर हो गया था, जिसकी चलते उन्होंने अपने करियर से कहीं अधिक महत्व पति को दिया। एक अन्य इंटरव्यू रितु ने बताया था- काम और शूटिंग के कारण कई बार मैं अपने पति और परिवार को समय नहीं दे पाती थी। मुझे लगता था कि कहीं करियर के कारण मैं अपने परिवार को गवां न दूं। हालांकि, मेरे पति बेहद सीधे और सपोर्टीव हैं तथा उन्होंने कभी इस बात को लेकर शिकायत नहीं की मगर जब मुझे ऐसा लगा तो मैंने परिवार को समय देने का फैसला किया। फिल्मों से ब्रेक लेकर रितु ने ज्वैलरी डिजाइनर का काम आरम्भ किया। 

चमकी बिग बॉस की इस कंटेस्टेंट की किस्मत, 'लव, सेक्स और धोखा-2' में आएंगी नजर

आलू-प्याज बेचने को मजबूर हुआ ये मशहूर एक्टर, देखकर चौंके लोग

'कोई इज्जत नहीं है', राधिका मदान के कमेंट को लेकर भड़की एकता कपूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -