कश्मीर घाटी में 250 आतंकियों की मौजूदगी से खतरा बढ़ा
कश्मीर घाटी में 250 आतंकियों की मौजूदगी से खतरा बढ़ा
Share:

श्रीनगर : भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत में आतंकी हमले का खतरा बढ़ गया है. सूत्रों के अनुसार कश्मीर घाटी में अभी भी 250 के करीब आतंकी मौजूद हैं, जिनमें से आधे से अधिक पाकिस्तानी आतंकी हैं. इन आतंकियो में से 107 आतंकी स्थानीय कश्मीर घाटी के बताए जा रहे हैं. लश्कर, जैश और हिजबुल के ये आतंकी सर्जिकल स्ट्राइक के पहले ही कश्मीर में घुसपैठ कर चुके हैं.

ख़ुफ़िया सूत्रों ने खुलासा किया है कि आतंकवादी अंतर राष्ट्रीय सीमा के पास लॉन्चिंग पैड में घूम रहे हैं. ये आतंकी भारत की नजरों से बचने के लिए पाक रेंजर्स की वर्दी में घूम रहे हैं. सूचना है कि पाकिस्तान में बैठा लश्कर कमांडर साजिद जट उर्फ नोमी बड़े हमले के निर्देश दे रहा है.नोमी की कॉल इंटरसेप्ट करने पर इस साजिश का खुलासा हुआ है. नोमी 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का सबसे करीबी लश्कर कमांडर है. कश्मीर में हमले करने के लिए आतंकियों के तीन ग्रुप बनाए हैं, जिसमें से एक को महिला कमांडर लीड कर रही है.

उधर, गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि कश्मीर घाटी में पत्थरबाजों से निपटने के लिए उपयोग किए जा रहे पावा शेल को और प्रभावी बनाया जाएगा. सुरक्षा बलों ने कम प्रभावी होने कि शिकायत की थी. अब गृह मंत्रालय ने बीएसएफ के टियर यूनिट को और प्रभावी पावा शेल बनाने के निर्देश दिए हैं.

नवाज़ ने बुरहान वानी को बताया शहीद, कश्मीर पर की बात

लश्कर कमांडर ने दिये हमले के निर्देश, सेना सर्तक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -