92 फिल्मों में रोमांटिक हीरो बना 'कपूर परिवार का चिंटू', ऐश्वर्या की फिल्म के रहे डायरेक्टर
92 फिल्मों में रोमांटिक हीरो बना 'कपूर परिवार का चिंटू', ऐश्वर्या की फिल्म के रहे डायरेक्टर
Share:

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार ऋषि कपूर आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज ही के दिन उनका जन्म साल 1952 में मुंबई के चेम्बूर में हुआ था. हिंदी सिनेमा के बड़े और सफल कलाकारों में ऋषि का नाम प्रमुखता से लिया जाता है. ऋषि चार दशकों से इस उद्योग का हिस्सा हैं. आइए आज जानते हैं ऋषि से जुड़ी कुछ ख़ास बातें...

92 फिल्मों में रोमांटिक हीरो का किरदार निभाया...

ऋषि कपूर द्वारा अपने करियर में 1973-2000 तक के बीच 92 फिल्मों में रोमांटिक हीरो का किरदार अदा किया है. चॉकलेटी हीरो के रूप में उन्होंने अपनी खास पहचान बनाई हैं और बॉलीवुड को कई रोमांटिक हिट फिल्में दीं हैं. ऋषि ने 1998 में अक्षय खन्ना और ऐश्वर्या राय बच्चन द्वारा अभिनीत फिल्म 'आ अब लौट चले' भी निर्देशित की. 

ऋषि कपूर की उपलब्धियां...

ऋषि एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते हैं, जिन्होंने 106 वर्ष के बॉलीवुड को 85 वर्ष का योगदान दिया है. ऋषि कपूर द्वारा अपने फिल्मी करियर में दर्जनों फिल्में की गई हैं. ऋषि को 'बॉबी' के लिए 1974 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला था और साथ ही 2008 में फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार सहित अन्य पुरस्कारों से भी वे नवाजे गए हैं. ऋषि कपूर 67 की उम्र में भी बॉलीवुड में सक्रिय है. 

ऋषि कपूर की हिट फ़िल्में...

ऋषि कपूर द्वारा अपने करियर की शुरुआत से ही रोमांटिक किरदार को निभाया गया था. हालांकि फिल्म 'अग्निपथ' में उनके विलेन के किरदार को देख सभी लोग दंग रह गए थे. फिल्म 'अग्निपथ' के लिए उन्हें आईफा बेस्ट नेगेटिव रोल के खिताब से भी नवाजा गया था. उन्होंने 'राजा', 'डॉन्ट स्टॉप ड्रीमिंग' 'नमस्ते लंदन', 'लव के चक्कर में', 'फना','प्यार में ट्विस्ट', 'हम तुम', 'तहजीब', 'कुछ तो है', 'ये है जलवा', 'कुछ खट्टी कुछ मीठी', 'राजू चाचा', 'कारोबार', 'जय हिन्द', 'कौन सच्चा कौन झूठा', 'प्रेम ग्रंथ', 'दरार', 'इज्जत की रोटी', 'घर घर की कहानी', 'दोस्ती दुश्मनी', 'राही बदल गए', 'तवायफ' जैसी सफल फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया है.

हर्षवर्धन ने दिखाया बहनों के लिए प्यार, उनके नाम का बनवाया टैटू

इस कारण श्रद्धा ने नहीं की पढाई पूरी, फिल्म प्रमोशन में खोले अपने राज़

बादशाह की पार्टी में एक्स गर्लफ्रेंड के साथ दिखे रणबीर कपूर, देखें फोटो

शक्ति कपूर ने किए हैं सबसे ज्यादा रेप सीन, सेंसर बोर्ड के भी उड़ गए थे होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -