'क़ुरान शरीफ' जलाने के बाद 'जल' उठा स्वीडन, हिंसा-आगज़नी और पुलिस पर पथराव
'क़ुरान शरीफ' जलाने के बाद 'जल' उठा स्वीडन, हिंसा-आगज़नी और पुलिस पर पथराव
Share:

स्टॉकहॉम: स्वीडन के दक्षिणी शहर माल्मो में शुक्रवार को कुछ दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं ने मुसलामानों की धार्मिक किताब क़ुरान जला दी, जिसके बाद इलाके में हिंसा भड़क उठी. सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए. नारेबाजी के बीच प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों और बचाव दल के कर्मियों पर पत्थर बरसाए. सड़कों पर टायर जलाए गए और चक्का जाम करने का प्रयास किया गया. इस दौरान 15 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया.

टीटी न्यूज एजेंसी के अनुसार, कुरान जलाए जाने की घटना के बाद शुक्रवार शाम को अचानक कुछ लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई. टायर आदि जलाने से पूरे क्षेत्र में धुंए का गुबार फैल गया. पत्थरबाजी में कुछ लोगों को चोटें भी आईं. हालात पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी. इस घटना के बाद एक जातीय समूह के खिलाफ नफरत भड़काने के इल्जाम में तीन लोगों को अरेस्ट कर लिया गया. यूनाइटेड नेशन अलाइंस ऑफ सिविलाइजेशन के चीफ ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. यूनाइटेड नेशन अलाइंस ऑफ सिविलाइजेशन के प्रवक्ता ने कहा कि कट्टरपंथियों द्वारा किसी धार्मिक पुस्तक को जलाने की घटना बेहद निंदनीय है. 

यूनाइटेड नेशन अलाइंस ऑफ सिविलाइजेशन के प्रवक्ता निहाल साद ने जानकारी देते हुए बताया है कि मिगुएल मोरातिनोस ने सभी धर्मों के धर्मगुरुओं को धार्मिक आस्था के आधार पर इस किस्म की हिंसा की निंदा करने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि इस किस्म की घटनाएं समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देती हैं. यह यूनाइटेड नेशंस के मूल्यों के खिलाफ है जो अंतर-धार्मिक रिश्तों को सशक्त करने का काम करता है.

एक महीने पहले कोरोना से ठीक हुआ युवक दोबारा हुआ संक्रमित, होना पड़ा भर्ती

ये है दुनिया की सबसे बड़ी श्रीमद्भगवद्गीता, एक पन्ना पलटने में लगते हैं 4 लोग

दुनिया के चौथे रईस व्यक्तियों में गिने जाते है वॉरेन बफेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -