एक महीने पहले कोरोना से ठीक हुआ युवक दोबारा हुआ संक्रमित, होना पड़ा भर्ती
एक महीने पहले कोरोना से ठीक हुआ युवक दोबारा हुआ संक्रमित, होना पड़ा भर्ती
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में दोबारा कोरोना वायरस की चपेट में आने का पहला मामला सामने आया है. अमेरिका के नेवाडा का निवासी 25 वर्षीय युवक पहली बार अप्रैल में कोरोना पॉजिटिव हुआ था, इसके बाद वह स्वस्थ हो गया.  मई में वह फिर से कोरोना संक्रमित पाया गया.  पहली बार कोरोना संक्रमित होने पर युवक को मामूली समस्या ही हुई. किन्तु दूसरी बार संक्रमित होने पर उसमें गंभीर लक्षण नज़र आए, जिसके बाद उसे हॉस्पिटल में एडमिट होना पड़ा.

इससे पहले हॉन्ग कॉन्ग, नीदरलैंड, बेल्जियम से भी दोबारा संक्रमण के मामले सामने आ चुके है. वहीं, भारत के गुजरात से भी दोबारा पॉजिटिव पाए जाने की खबर सामने आई है. वहीं, दूसरी दफा संक्रमित होने पर अमेरिकी युवक को हॉस्पिटल में ऑक्सीजन सपोर्ट की भी आवश्यकता पड़ी. इससे पहले अप्रैल में पहली बार संक्रमित होने के बाद वह स्वस्थ हो गया था. दो बार उसकी जांच की गई थी और दोनों ही बार उसकी रिपोर्ट निगेटिव पाई गई थी.

शोधकर्ताओं ने The Lancet जर्नल में युवक की केस स्टडी छापी है. रिसर्चर्स का कहना है कि दोनों बार युवक दो अलग-अलग कोरोना वायरस स्ट्रेन की चपेट में आया. रिसर्चर्स का कहना है कि युवक का मामला पूरी तरह से दोबारा संक्रमण का ही है. वहीं, कई विशेषज्ञों ने यह आकलन किया है कि कोरोना वायरस से दोबारा संक्रमित होने की घटना बेहद दुर्लभ ही होगी. 

ये है दुनिया की सबसे बड़ी श्रीमद्भगवद्गीता, एक पन्ना पलटने में लगते हैं 4 लोग

अब अमेरिका में कोरोना संक्रमितों को दी जा सकेगी रेमेडिसविर, मिली इजाजत

सिंगापुर से लेकर नेपाल तक तेजी से बढ़ रहा कोरोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -