मशहूर अभिनेत्री रिमी सेन ने इस कारण बॉलीवुड जगत को कहा था अलविदा

मनोरंजन जगत की मशहूर अभिनेत्री रिमी सेन ने कॉमेडी मूवीज में काम करके अपनी पहचान बनाई थी। रिमी आज अपना 40वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। रिमी का जन्म 21 सितंबर 1981 को कोलकाता में हुआ था। रिमी ने हंगामा, धूम, बागबान जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। लेकिन अब रिमी फिल्म जगत को अलविदा कहकर जा चुकी हैं। उन्होंने कुछ वक़्त पहले एक इंटरव्यू में अपने बॉलीवुड छोड़ने का कारण बताया था।

वही रिमी ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम करना आरम्भ कर दिया था। उन्होंने एड तथा मॉडलिंग में बहुत नाम कमाया है। उन्होंने फिल्म हंगामा से बॉलीवुड में एंट्री की थी। ये फिल्म हिट सिद्ध हुई थी। कई बेहतरीन फिल्मों में काम करने के पश्चात् भी उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। अपने एक इंटरव्यू में रिमी सेन ने बताया था कि अभिनय से आपको फेम के साथ अच्छे रूपये मिलते हैं। मैं तकरीबन 10 वर्षों तक अपने एक्टिंग करियर के कारण सर्वाइव कर सकती हूं तथा मैं हमेशा इसकी इज्जत करती हूं। लोग आपको कार्यक्रम में रिबन काटने के लिए बुलाते हैं तथा स्टार्स को अच्छे रूपये मिलते हैं। मैं अपने फिल्मी करियर के कारण ही प्रोड्यूसर बन पाई। मैंने 20 वर्ष की आयु में ये किया। ये सब केवल इस कारण हो पाया क्योंकि मैं जाना माना चेहरा थी। रिमी ने ये कबूल किया की अभिनय उनका पैशन नहीं था।

साथ ही रिमी ने बताया कि मैंने इस कारण बॉलीवुड को अलविदा कहा क्योंकि मैं फिल्मों में ग्लैमरस पॉट की भूमिका निभाते हुए थक गई थी। यह बहुत बोरिंग था जब आपको ग्लैमरस प्रॉप की तरह उपयोग किया जाता था। आपको बैकग्राउंड में फेक रोने के लिए बोला जाता था जबकि हीरो सेंटर स्टेज पर होता था। मैं सर्वाइवल के लिए नहीं बल्कि उन मूवीज के लिए वापस आना चाहती हूं जिन्हें चुनकर मैं ये कह सकूं मुझे स्वयं पर गर्व है। रिमी ने बताया कि मुझे अपनी मूवीज जॉनी गद्दार तथा संकट सिटी पर गर्व है मगर ये मूवी अच्छा बिजनेस नहीं कर पाईं। शुक्र है अब फिल्मनिर्माता तथा दर्शकों का अलग विजन है। वह कंटेंट पर भी ध्यान देती है। लोग नए आइडिया को लेकर अब ओपन हैं।

कोर्ट की फटकार के बाद पेश हुईं कंगना रनौत, 15 नवंबर तक टली सुनवाई

'हलाला और तीन तलाक पर क्यों नहीं बोलती', आलिया भट्ट के 'कन्यादान' पर सवाल उठाने से भड़के लोग

ऐश्वर्या राय से अपनी तुलना करने पर करीना कपूर ने सबके सामने कह डाली थी ये बात

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -