CM योगी आदित्यनाथ के विशेष सचिव होंगे रिग्जियान सैम्फिल
CM योगी आदित्यनाथ के विशेष सचिव होंगे रिग्जियान सैम्फिल
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों को विभागों का बंटवारा करने के बाद अब अपने प्रशासनिक अधिकारियों को भी व्यस्थित करना प्रारंभ कर दिया है। जी हां, राज्य सरकार द्वारा रिग्जियान सैम्फिल को विशेष सचिव, मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया है।

सैम्फिल वर्ष 2003 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और नई सरकार के पहले समाजवादी पार्टी सरकार में वे सीएम कार्यालय में विशेष सचिव के पद पर कार्यरत थे वे मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष का कार्य भी देखा करते थे।

योगी आदित्यनाथ सरकार में वे विशेष सचिव के ही साथ अपर मुख्य परियोजना निदेशक वल्र्ड बैंक प्रोजेक्ट, पर्यटन और अपर अधिशासी निदेशक सिफ्सा की जिम्मेदारी संभालेंगे। सूत्रों द्वारा कहा गया है कि सीएम सचिवालय के लिए लखनऊ और दिल्ली में नियुक्त अधिकारियों के नाम भी सुझाए गए हैं। हालांकि रिग्जियान को विशेष सचिव बनाने के बीचे उनकी साफ सुथरी इमेज और अच्छी कार्यशैली है।

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ सरकार में पुलिस विभाग के अधिकारियों को भी बदला गया है। दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ अपने अनुकूल अधिकारियों को विभिन्न पदों पर पदस्थ कर रहे हैं। जिससे उन्हें प्रशासनिक कार्य करवाने में आसानी हो। 

अब अतीक अहमद देवरिया जेल में काटेगा सजा

BJP ज्वाइन करने के सवाल पर अपर्णा यादव ने दिया ऐसा जवाब

अपर्णा यादव के निमंत्रण पर आज कान्हा उपवन जा सकते हैं CM योगी आदित्यनाथ

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -