नगमा खातून किरदार ने दर्शकों को किया हैरान, फुकरे​ फिल्म ने बना दिया सबके दिलों की मलिका

नगमा खातून किरदार ने दर्शकों को किया हैरान, फुकरे​ फिल्म ने बना दिया सबके दिलों की मलिका

आज यानी 18 दिसंबर को ऋचा चड्ढा अपना जन्मदिन मना रही है. इस मौके पर बता दे कि वे एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं. ऋचा ने बहुत ही कम समय में हिंदी सिनेमा में अपने बेहतरीन अभिनय से एक खास मुकाम हासिल किया है. ऋचा चड्ढा का जन्म 18 दिसम्बर 1988 पंजाब के अमृतसर में हुआ था. उनके पिता एक पंजाबी थे, जबकि उनकी बिहारी थीं. उनकी माँ पीजीडीएवी कॉलेज में अध्यपिका हैं और उनके पिता का एक मैनजमेंट फर्म में काम करती है.

BB13 : शो के एक्सटेंशन के बाद बढ़ाई गयी सलमान की फीस

अगर आपको नही पता तो बता दे कि ऋचा का बचपन दिल्ली में हुआ है. उन्होंने दिल्ली के सरदार पटेल विद्याला से अपनी शुरूआती शिक्षा ग्रहण की ही.ऋचा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टेफन कॉलेज से इतिहास में स्नातक किया है. इसके बाद ऋचा सोशल मीडिया में पीजी डिप्लोमा करने के लिए मुंबई आ गयी. मुंबई आने के बाद ऋचा ने मॉडलिंग की शुरुआत कर दी, इसके बाद उन्होंने थिएटर की ओर अपना रुख कर लिया.  ऋचा ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म‘ओए लक्की! लक्की ओए' से की थी. उन्होंने अपनी पहली ही फिल्म में लोगों को अपने अभिनय से हैरत में दाल दिया था.  इसके बाद वह निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर' में नज़र आयीं.  फिल्म में नगमा खातून का किरदार निभाने वाली ऋचा को इस फिल्म के लिए सबकी जमकर वाहवाही मिली.

BB13 : अरहान की एक्स गर्लफ्रेंड ने किये बड़े खुलासे, कहा-पांच लाख वापस कर...

उनकी सफलता के बाद साल 2013 में उनकी तीन फ़िल्में बैक-टू-बैक रिलीज हुई. उनकी ये तीन फिल्में थीं ‘फुकरे’, ‘शॉर्ट्स’ और ‘राम-लीला’. तीनों ही फिल्मों में उनके बेहतरीन अभिनय ने आलोचकों को सोचने पर मजबूर कर दिया.  खासतौर से फिल्म राम-लीला जिसमे दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह नजर आये थे. उसके बाद भी ऋचा फिल्म में दर्शकों को अपनी और खींचने में कामयाब रहीं. 

Yeh Hai Chahatein: यह है मोहब्बतें को किया रिप्लेस, इन कलाकारों से उंदा अभिनय की अपेक्षा

BB13 : अरहान पर हुए कई खुलासो के बाद रश्मि ने तोडा रिश्ता, कहा- 'मेरे भाई से पूछा...

BB13 : सिद्धार्थ के आते ही नॉमिनेट हुए 7 लोग, मास्टरमाइंड से नहीं बच पाए घरवाले