इस कारण रात में चावल खाने से बेहतर होता है डाइजेशन

इस कारण रात में चावल खाने से बेहतर होता है डाइजेशन

आपको बहुत से लोग चावल खाने से परहेज करने की सलाह देते हैं लेकिन सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट डिनर में चावल-दाल खाने का सुझाव देती हैं। उनका कहना है कि रात में चावल-दाल खाने से हमारा दिल और ब्लड शुगर दुरुस्त रहता है। इतना ही नहीं चावल आसानी से पच जाने वाला फूड है। ऐसे में यह रात की नींद को भी बेहतर बनाने का काम करता है। यह शरीर में वसा के भंडारण को नियंत्रित करने वाले लेप्टिन की संवेदनशीलता को बढ़ाने का काम करता है। 

समय के साथ ऐसे करें फलों का सेवन शरीर को मिलेंगे कई लाभ

इस तरह से होगा फायदा 

हम आपको बता दें चावल खाने से हमारे आंतें मजबूत बनती हैं और यह कब्ज से छुटकारा दिलाने में मददगार होता है।चावल में एमीनो एसिड्स काफी मात्रा में पाया जाता है। यह दिमाग की सेहत के लिए सही होता है। इसके अलावा मसल्स पर भी इसका अच्छा-खासा प्रभाव होता है। चावल खाने का फायदा आपके वर्कआउट पर भी होता है। इसके सेवन से वर्कआउट का रिजल्ट तेजी से सामने आने लगता है। वही यह स्किन की तमाम समस्याओं से छुटकारा दिलाने में फायदेमंद है। यह बढ़ती उम्र के असर को कम करने में भी असरदार है।

आपके स्वस्थ जीवन में इस तरह महत्वपूर्ण रोल अदा करती है सब्जियां

और भी पहुंचाता है कई फायदे 

इसी के साथ चावल लीवर से विषाक्त तत्वों को बाहर करने का भी काम करता है। चेहरे की झुर्रियों और सफेद बालों से निजात पाने के लिए भी चावल का सेवन किया जा सकता है। चावल में पाया जाने वाला विटामिन बी1 नाड़ियों तथा दिल की सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है। सूजन और जलन जैसी समस्याओं से निजात दिलाने में यह काफी असरदार है।न्यूट्रिशनिस्ट के मुताबिक चावल का पोषण मूल्य बढ़ाया भी जा सकता है। इसके लिए चावल बनाने से पहले इसे पानी में भिगोकर रखें। 

खाने के कारण ही आती आपको हिचकी, जानिए अन्य वजह

खाने के बाद कभी ना खाएं ये फल, करेंगे नुकसान

रूखे बालों को मुलायम बनाएंगे ये टिप्स