Review: जानिए थ्रिल और सस्पेंस के मामले में कैसी है The Batman
Review: जानिए थ्रिल और सस्पेंस के मामले में कैसी है The Batman
Share:

The Batman फ़िल्म को रिलीज़ किया जा चुका है. और लगभग दो वर्ष के उपरांत एक मल्टीप्लेक्स थियेटर में जाकर ये मूवी देख डाली गयी. मूवी से पहले यही उहापोह थी कि भरे थियेटर में दो-सवा 2 घंटे कैद रहने का रिक्स लिया जाना चाहिये या नहीं. लेकिन मूवी समाप्त होते-होते समझ में आया कि ठीक किया जो आ सिनेमा घर आ गए. डायरेक्टर मैट रीव्स ने बढ़िया चीज़ पेश की है. क्रिस्टोफ़र नोलन ने द डार्क नाइट और द डार्क नाइट राइज़ेज़ के ज़रिये बैटमैन को जिस मुकाम पर पहुंचाया चुके है, रीव्स ने निराश नहीं किया. क्योंकि अमूमन सुपर हीरो मूवीज़ में मामला ख़राब होने का स्कोप बहुत अधिक होता है.

चौंका देंगे रॉबर्ट पैटिनसन: बैटमैन के किरदार में रॉबर्ट पैटिनसन हैं. रॉबर्ट ने अपनी पिछले मूवी 'द डेविल ऑल द टाइम' में प्रेस्टन टीगार्डिन के डार्क किरदार से हर किसी के होश उड़ा दिए है. लेकिन बैटमैन बनकर उन्होंने हर किसी का दिल जीत लिया है. मैट रीव्स ने मूवी को बहुत डार्क बनाये रखा है और बैटमैन को कुछ और भी अंधेरे में डूबा बताया गया है. हालांकि कई मौकों पर ये अंधेरा स्क्रीन पर ज़बरदस्ती ठहरा हुआ दिख रहा है. आपको आंखों पर ज़ोर देकर स्क्रीन पर मौजूद सभी एलिमेंट्स को ध्यान से समझना पड़ रहा है. बैटमैन के साथ जेम्स गॉर्डन ने उससे भी अधिक स्क्रीन साझा की है और जेफ़्री राइट इतने सहज तरीक़े से दिखते हैं कि उनकी मौजूदगी महसूस नहीं होती. गॉर्डन के कैरेक्टर के लिये ये सबसे मुफ़ीद है. सेलीना काइल बिल्लियों की शौक़ीन है और बिल्ली की माफ़िक ही घरों में घुसती और बाहर निकल जाती है. इस रोल में ज़ोई क्रेवित्ज़ हैं लेकिन अभी भी सेलीना का किरदार उतनी मज़बूती से स्थापित हुआ मालूम नहीं देता है. उसका आगा-पीछा बहुत ठोस नहीं है और इसी वजह से कई अवसर पर हम उसके और ख़ुद के बीच के कनेक्शन को टूटा हुआ पाते हैं.

बेन एफ़्लेक ने बैटमैन का ग्राफ़ नीचे गिरा दिया गया है. मैट रीव्स और रॉबर्ट पैटिनसन ने मिलकर बैटमैन को उबारा है. मूवी में कही कही हल्की होती मालूम देती है लेकिन फिर मामला संभल ही जा रहा है. उन हल्के मौकों को छांट दिया जाता तो जनता का भला भी होता क्यूंकि द बैटमैन 176 मिनट लम्बी है और अब जनता को इतना समय देने की आदत नहीं रही है. सुपरहीरो मूवीज़ के लिहाज़ से ये वैसे भी कुछ ज़्यादा ही लम्बा वक़्त हो जाता है.

थ्रिल और सस्पेंस के मामले में अच्छी है कहानी: जैसा पहले कहा गया है, बैटमैन की थीम कामोबेश वही है. लेकिन थ्रिल और सस्पेंस के मामले में कहानी अच्छी है. हालांकि अगर आपको ऐसी फ़िल्मों का कीड़ा है तो आप पायेंगे कि इस फ़िल्म का प्लॉट डेविड फ़िंचर की मूवी Se7en (ब्रैड पिट, मॉर्गन फ़्रीमैन और केविन स्पेसी वाली) से बहुत मिलता है.

 

जल्द ही दूसरी बार माँ बनने जा रही सोफी.... लेकिन अब तक नहीं की आधिकारिक घोषणा

ब्लैक बिकिनी में रिहाना ने फ्लॉन्ट किया अपना बेबी बंप

ट्रेडिशनल आउटफिट पहने पति संग शिव की आराधना में डूबी हुई नज़र आई प्रियंका

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -