ज्वालामुखी विस्फोट के बाद स्पेन के द्वीप के निवासी स्वदेश लौटे
ज्वालामुखी विस्फोट के बाद स्पेन के द्वीप के निवासी स्वदेश लौटे
Share:


ला पाल्मा, स्पेन पर कंब्रे विजा ज्वालामुखी के विस्फोट के बाद निकाले गए लगभग एक हजार निवासियों को स्वदेश लौटने की अनुमति दी गई है।

कैनरी द्वीप ज्वालामुखी जोखिम के तकनीकी निदेशक मिगुएल एंजेल मोर्कुएन्डे के अनुसार, रहने वालों को विस्फोट के उत्तर में लगभग 345 हेक्टेयर क्षेत्र में लौटने की अनुमति दी गई थी, जो 19 सितंबर, 2021 को शुरू हुआ था और 25 दिसंबर को औपचारिक रूप से घोषित किया गया था। 

टैकांडे, ताजुया, लास मैटलस, ला कोंडेस्डा, मरीना अल्टा और मरीना बाजा की नगर पालिकाओं को अब सुरक्षित माना जाता है, हालांकि निवासियों को सलाह दी जाती है कि वे जमीनी स्तर से नीचे के स्थानों से बचें, जैसे कि गैरेज, जो अभी भी पहाड़ द्वारा उत्सर्जित संभावित जहरीली गैसों को बरकरार रख सकते हैं। 

निवासियों को यह भी सलाह दी गई है कि वे अकेले घर न लौटें और गैस की संभावना के कारण बिजली चालू करने से पहले कम से कम 15 मिनट के लिए परिसर को प्रसारित करें। 19 सितंबर को विस्फोट के कुछ ही घंटों के भीतर लगभग 7,000 लोगों को अपने घरों से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा, जिनमें से कई लोगों के पास कुछ ही संपत्ति इकट्ठा करने के लिए कुछ ही मिनट थे।

Morcuende के अनुसार, 564 अन्य लोगों को अभी भी होटलों में और अन्य 40 को द्वीप पर सामाजिक केंद्रों में रखा जा रहा है। यूरोपीय संघ के उपग्रह के कॉपरनिकस अर्थ मॉनिटरिंग प्रोग्राम की छवियों से पता चलता है कि लावा ने 1,241 हेक्टेयर भूमि को कवर किया है।

व्हाइट हाउस ने मांस, मुर्गी पालन में प्रतिस्पर्धा बढ़ाने के उद्देश्य से योजना की घोषणा की

जोशना चिनप्पा को हुआ लाभ पीएसए विश्व रैंकिंग में इतने नंबर पर बनाया स्थान

दक्षिण कोरिया ने 171,673 कोविड मामले दर्ज किए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -