मारियुपोल पर रासायनिक हमले की जांच कर रहे यूएस और यूके
मारियुपोल पर रासायनिक हमले की जांच कर रहे यूएस और यूके
Share:

 


वॉशिंगटन - संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम आरोपों की जांच कर रहे हैं कि रूसी सैनिकों ने रासायनिक हथियारों के साथ मारियुपोल के यूक्रेनी बंदरगाह पर हमला किया था।

रेजिमेंट के अनुसार, सोमवार को हुए हमले में यूक्रेन की आज़ोव इकाई के तीन सैनिक "एक हानिकारक रसायन" से घायल हो गए। यूनाइटेड किंगडम के विदेश सचिव लिज़ ट्रस ने कहा कि अधिकारी "तत्काल" जांच के लिए काम कर रहे थे कि उन्होंने युद्ध को "घृणित वृद्धि" कहा। पेंटागन ने हथियारों के संभावित उपयोग को "बहुत परेशान करने वाला" बताया।

पश्चिमी देशों ने चेतावनी दी है कि रासायनिक हथियारों का उपयोग संघर्ष का एक खतरनाक विस्तार होगा, और अगर रूस उनका उपयोग करता है तो वे जबरदस्ती जवाब देने की कसम खाई है।

यूक्रेन के उप रक्षा मंत्री हन्ना मालियर ने कहा कि सरकार आरोपों की जांच कर रही है और पहले संकेत से पता चलता है कि फॉस्फोरस हथियारों का इस्तेमाल किया गया था। डोनेट्स्क में रूस समर्थक अलगाववादियों ने मंगलवार को हड़ताल की जिम्मेदारी को लेकर विवाद किया।

मारियुपोल के प्रमुख अज़ोवस्टल धातु संयंत्र पर ड्रोन हमले के दौरान रूसी सैनिकों ने "अज्ञात मूल का एक घातक रसायन" गिराया, आज़ोव बटालियन ने कहा, जो कि मारियुपोल में लड़ाई में प्रमुख रूप से शामिल रही है और दूर-दराज़ से महत्वपूर्ण संबंध रखती है।

इंडोनेशियाई संसद ने यौन हिंसा से संबंधित एक विधेयक पारित किया

तेहरान ने अफगानिस्तान में अपने राजनयिक मिशनों की सुरक्षा की मांग की

पूर्व राष्ट्रपति पार्क से मिले नव-निर्वाचित कोरियाई राष्ट्रपति- यून

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -