पूर्व राष्ट्रपति पार्क से मिले नव-निर्वाचित कोरियाई राष्ट्रपति- यून
पूर्व राष्ट्रपति पार्क से मिले  नव-निर्वाचित कोरियाई राष्ट्रपति- यून
Share:

सियोल: मंगलवार को, दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति यून सुक-येओल को अपने गृहनगर डेगू में पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्यून-हाइ की यात्रा करने के लिए निर्धारित किया गया था, जिससे अटकलें लगाई जा रही थीं कि क्या वे अपने तनावपूर्ण संबंधों की मरम्मत करने में सक्षम होंगे।

रिपोर्ट के अनुसार, यून ने 2016 में पार्क के भ्रष्टाचार घोटाले में एक जांच टीम का नेतृत्व किया, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें महाभियोग, कार्यालय से हटा दिया गया और जेल हुई। चुनाव अभियान के दौरान, दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति-निर्वाचित ने कहा कि एक अभियोजक के रूप में अपना काम करने के बावजूद, वह पूर्व राष्ट्रपति के लिए पछतावा महसूस करते हैं।

भ्रष्टाचार के लिए 22 साल की सजा के चार साल और नौ महीने की सेवा करने के बाद, पार्क को दिसंबर 2021 में माफ कर दिया गया था। मार्च 2022 में, वह सियोल के एक अस्पताल में महीनों के इलाज के बाद अपने गांव में एक नए घर लौट आई।  यून ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह पूर्व राष्ट्रपति का दौरा करना चाहते हैं। यून को मंगलवार की बैठक के दौरान 10 मई को अपने उद्घाटन समारोह में आमंत्रित करने की भी उम्मीद है।

डेगू योन के उत्तरी ग्योंगसांग प्रांत के महत्वपूर्ण शहरों के दो दिवसीय दौरे पर अंतिम गंतव्य था, जिसे मार्च के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान क्षेत्र के समर्थन के लिए आभार व्यक्त करने के लिए आयोजित किया गया था। दक्षिण कोरिया के निर्वाचित राष्ट्रपति मंगलवार को बाद में सियोल लौटने के लिए तैयार थे।

पीएम मोदी बोले- पूरे विश्व का पेट भरने के लिए तैयार है भारत, बस WTO की मंजूरी मिल जाए

अल्जीरिया और इटली ने ऊर्जा समझौते पर हस्ताक्षर किए

भारत की रूसी तेल की मासिक खरीद यूरोप की तुलना में कम है: जयशंकर

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -