इंडोनेशियाई संसद ने यौन हिंसा से संबंधित एक विधेयक पारित किया

इंडोनेशियाई संसद ने यौन हिंसा से संबंधित एक विधेयक पारित किया
Share:

जकार्ता : इंडोनेशिया की प्रतिनिधि सभा ने लगभग एक दशक के विचार-विमर्श के बाद मंगलवार को एक बहुप्रतीक्षित यौन हिंसा विधेयक लागू किया।

उपाय, जिसे पहली बार 2012 में प्रस्तुत किया गया था, का उद्देश्य एक अद्वितीय कानूनी ढांचा बनाना है जो यौन हिंसा को कानून द्वारा दंडनीय अपराध के रूप में मान्यता देता है और पीड़ितों को सुरक्षा प्रदान करता है।

अधिकांश सदस्यों ने इसके पक्ष में मतदान करने के बाद विधेयक को कथित तौर पर सदन द्वारा अनुमोदित किया गया था, "कानून में यौन हिंसा विधेयक का पारित होना सभी इंडोनेशियाई महिलाओं के लिए एक उपहार है," हाउस स्पीकर पुआन महारानी ने कहा, जिन्होंने अनुसमर्थन सत्र की अध्यक्षता की।

नया नियम अधिकारियों को वर्तमान न्यूनतम तीन के बजाय सबूत के एक टुकड़े के आधार पर यौन उत्पीड़न के रिपोर्ट किए गए मामलों पर त्वरित कार्रवाई करने की अनुमति देता है, सांसद विली आदित्य के अनुसार, जिन्होंने विधेयक पर विचार करते हुए एक विशेष पैनल की अध्यक्षता की थी। "यह यौन शोषण पीड़ितों को न्याय और सुरक्षा प्रदान करने में हमारे देश की उपस्थिति की पुष्टि है, जिसे हम एक हिमशैल घटना के रूप में देखते हैं, "उन्होंने कहा।

तेहरान ने अफगानिस्तान में अपने राजनयिक मिशनों की सुरक्षा की मांग की

पूर्व राष्ट्रपति पार्क से मिले नव-निर्वाचित कोरियाई राष्ट्रपति- यून

पीएम मोदी बोले- पूरे विश्व का पेट भरने के लिए तैयार है भारत, बस WTO की मंजूरी मिल जाए

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -