तेहरान ने अफगानिस्तान में अपने राजनयिक मिशनों की सुरक्षा की मांग की
तेहरान ने अफगानिस्तान में अपने राजनयिक मिशनों की सुरक्षा की मांग की
Share:

तेहरान: ईरान में अफगान प्रवासियों के उत्पीड़न की कथित घटनाओं के जवाब में विभिन्न प्रांतों में अफगान रैलियों के बाद, तेहरान ने अफगानिस्तान में अपने राजनयिक मिशनों के लिए सुरक्षा के साथ-साथ देश में अपने राजनयिक कार्यालयों के सुरक्षित संचालन के लिए "आवश्यक गारंटी" का अनुरोध किया है।

ईरानी विदेश मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खतीबजादेह ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह आह्वान किया।

बयान में कहा गया है, "ईरानी और अफगान देशों के बीच गहरे ऐतिहासिक और बहु-स्तरीय संबंधों के साथ-साथ ईरानी लोगों और सरकार के दशकों के सम्मानजनक आतिथ्य का उल्लेख करते हुए, "उन्होंने ईरान और अफगानिस्तान के बीच साजिशकर्ताओं और बुरे-चाहने वालों की योजनाओं के खिलाफ चेतावनी दी।

बयान में कहा गया है, "दुर्भाग्य से, ईरान या अफगानिस्तान के डर को पैदा करने के इरादे से कुछ वीडियो और टिप्पणियां प्रसारित की जा रही हैं, जो लोगों की भावनाओं का शिकार करता है और दोनों देशों के लोगों और अधिकारियों से बढ़ी हुई सतर्कता की आवश्यकता होती है।

यह तब हुआ जब अफगानों ने कई जिलों में रैलियों का आयोजन किया, ईरानी बलों द्वारा ईरान में अफगान प्रवासियों के साथ दुर्व्यवहार करने की रिपोर्टों के साथ अपनी नाराजगी व्यक्त की।

इस घटना के जवाब में, काबुल के स्थानीय लोगों के एक समूह ने मंगलवार सुबह सेहत अमा गोलचक्कर पर एक रैली आयोजित की, जिसमें पड़ोसी देश में अफगान प्रवासियों के साथ दुर्व्यवहार को रोकने की मांग की गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -