दर्दनाक हादसा, 10 लोगों अवशेष के साथ एक शव को भेजा पोस्टमार्टम के लिए, जानें क्या है पूरी वजह
दर्दनाक हादसा, 10 लोगों अवशेष के साथ एक शव को भेजा पोस्टमार्टम के लिए, जानें क्या है पूरी वजह
Share:

कन्नौज: दिन व दिन बढ़ती जा रही जुर्म और घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही है  दिल्ली-कानपुर जीटी रोड पर घिलोई के पास आमने-सामने भिड़ंत के बाद बीते शुक्रवार यानी 10 जनवरी 2020 रात करीब साढ़े 8 बजे ट्रक और स्लीपर बस में आग लग जाने से दोनों वाहन धू-धूकर जल उठे. बस में करीब 45 यात्री थे. कई ने कूदकर जान बचाई. जंहा इस हादसे में अभी तक 11 अपनी जान गवा दी. हादसे में बस से नौ व ट्रक से एक अवशेष मिला है.


चेतावनी बोर्ड के सामने ही हुआ हादसा: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है  कि घिलोई में दुर्घटना बहुल क्षेत्र गति सीमा बीस किलोमीटर प्रति घंटा के लगे चेतावनी बोर्ड के ठीक सामने यह हादसा हुआ. बोर्ड में भारतीय राष्ट्रीय प्राधिकरण की ओर से  इस स्थान को दुर्घटना स्थल बताया गया है. वाहन चालकों को यहां पर धीमे चलने की चेतावनी दी गई है. इसे महज संयोग ही कहा जाएगा कि दुर्घटना की चेतावनी देने वाले बोर्ड के सामने ही हादसा हुआ.

ये हो सकती टक्कर के बाद दोनों वाहनों में आग लगने की वजह: वहीं इस  बात का भी पता चला है कि डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि बस या ट्रक में से किसी एक में कोई ज्वलनशील पदार्थ था. इसके धमाके के साथ आग लगी. जंहा वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस अपनी दिशा में बेवर की तरफ जा रही थी. बेवर की तरफ से आने वाला ट्रक विपरीत दिशा में था. ट्रक चालक की लापरवाही के कारण यह हादसा हो गया. हादसे के बाद बस से आग की लपटें उठने लगीं. यहां पर मौजूद ग्रामीणों ने सवारियों को बचाने का प्रयास किया. बस में एक के बाद एक दो धमाके हुए इससे लोगों की हिम्मत टूट गई. 

बुझने के बाद फिर सुलगी आग: आपकी जानकरी के लिए हम आपको बता दें कि दमकल टीम ने रात साढ़े 10 बजे के लगभग आग पर काबू पा लिया. जैसे ही प्रशासनिक अफसरों ने बस के अंदर जाने का प्रयास किया, एक बार फिर आग सुलगने लगी. वहीं  जिसके बाद लोगों को पीछे किया गया. फायर ब्रिगेड ने फिर से आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कर दिए.

जंगल में लकड़ी लेने गई किशोरी के साथ बलात्कार, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

पान मसाले में मिलाई जा रही थी सड़ी हुई सुपाड़ी, पूरे कारखाने में फैली हुई थी गन्दगी

बांग्लादेश के लिए गौ तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सरगना हाजी माजिद समेत 8 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -