पान मसाले में मिलाई जा रही थी सड़ी हुई सुपाड़ी, पूरे कारखाने में फैली हुई थी गन्दगी
पान मसाले में मिलाई जा रही थी सड़ी हुई सुपाड़ी, पूरे कारखाने में फैली हुई थी गन्दगी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल गोविंदपुरा स्थित तीन गुटखा कंपनियों के कारखानों में खाद्य एवं औषधि विभाग के खाद्य सुरक्षा अफसरों ने कार्रवाई की है. इस दौरान राजश्री और कमला पसंद में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है. यहां पर सुगंध के लिए जहां एसेंस मिलाया जा रहा था, वहीं सड़ी सुपाड़ी का इस्तेमाल किया जा रहा था. जहां इनका निर्माण हो रहा था, वहां बड़े स्तर पर गंदगी फैली हुई थी. 

शंका के आधार पर खाद्य सुरक्षा अफसरों ने राजश्री के चार और कमला पसंद के तैयार पाउचों के दो सैंपल लिए. इसके अलावा इसमें मिलाए जा रही सिकी सुपाड़ी, कत्था, सुपाड़ी कतरन, पिपरमेंट के सैंपल लेकर जांच के लिए पहुंचा दिए हैं. इसके साथ ही ब्लैक लेबल तंबाकू कारखाने पर भी कार्रवाई की गई. राजश्री और कमला पसंद पान मसाला एक ही कंपनी के ब्रांड हैं. दोनों का निर्माण एक ही ईमारत में हो रहा था. यहां जब टीम जांच करने पहुंची तो गंदगी और दुर्घन्ध के बीच खड़ा भी टीम के लिए मुश्किल था. 

इस दौरान जांच करने के लिए पहुंची टीम को मुंह बांधकर कार्रवाई करनी पड़ी. पान मसाला में डालने के लिए जो सुपाड़ी रखी हुई थी, वो पूरी तरह से काली हो चुकी थी. इतना ही नहीं जो एसेंस मिलाया जा रहा था. उसमें भी कोई लेबल लगा हुआ नहीं था. जब इस बारे में कर्मचारियों से पूछताछ की तब खुलासा हुआ कि एसेंस का इस्तेमाल किया जा रहा है. पुलिस ने सभी सैंपल को जांच के लिए राज्यस्तरीय प्रयोगशाला में भेज दिया है.

अमेरिका-ईरान में गहराते तनाव से भारतीय बाजार में उथल-पुथल, जानिए क्या हुआ असर

INDvSL: दुनिया के सभी कप्तानों को पछाड़, कोहली ने रचा इतिहास

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही है लगातार वृद्धि, जानिये आपके शहर में क्या है दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -