इस फिल्म ने दिलाई डिनो मोरिया को एक अलग पहचान

जाने मशहूर बॉलीवुड अभिनेता और पूर्व मॉडल डिनो मोरिया आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 09 दिसंबर 1975 को हुआ हुआ था। वह तीन भाइयों में से दूसरे हैं। निकोलो मोरिया उनके बड़े भाई हैं, और सेंटिनो मोरिया उनके छोटे भाई हैं। उनका परिवार बैंगलोर, कर्नाटक चला गया। अभिनय के अलावा, उन्होंने खुद को व्यवसाय में भी शामिल किया है। अपने भाइयों के साथ, वह एक रेस्तरां के सह-मालिक हैं। डिनो की मॉडलिंग में काफी रुचि है, इसलिए स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के तुरंत बाद उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की। उन्होंने प्रतिष्ठित ग्लैडरैग्स मैनहंट प्रतियोगिता में भाग लिया है और इसे जीता है।

कुछ समय बाद उन्होंने फिल्म प्यार में कभी कभी (1999) से बॉलीवुड में अपने अभिनय की शुरुआत की। हालांकि फिल्म व्यावसायिक रूप से सफल नहीं थी, लेकिन डिनो मोरिया ने अन्य व्यावसायिक रूप से सफल फिल्मों में भूमिकाएं प्राप्त करने का प्रबंधन किया। तमिल फिल्म कंडुकोडेन कंडुकुंडेन (2000) में उनके प्रदर्शन की व्यापक रूप से प्रशंसा की गई। डीनो मोरिया की सफल प्रदर्शन भूमिका महेश भट्ट की हॉरर फिल्म राज (2002) में थी जिसने उन्हें बॉलीवुड में पहचान और प्रसिद्धि दिलाई।

उन्होंने भाग लिया और बैंगलोर के सेंट जोसेफ कॉलेज से स्नातक किया और बैंगलोर मिलिट्री स्कूल भी गए। उन्हें पहली बार देखा गया था जब वह एक फैशन कंपनी के लिए मॉडलिंग कर रहे थे, और उन्हें जल्द ही अपनी पहली फिल्म का प्रस्ताव मिला। रिंकी खन्ना के साथ उनकी पहली फिल्म प्यार कभी कभी एक फ्लॉप रही, लेकिन उन्हें राजीव मेनन की फिल्म कंडुकोडेन कंडुकुंडेन और हॉरर फिल्म राज़ के साथ सफलता मिली। वह अभिनेत्रियों बिपाशा बसु और लारा दत्ता को डेट करते थे। मोरिया को हिंदी, इतालवी, पंजाबी, अंग्रेजी और कुछ कन्नड़ भाषा बोलने के लिए भी जाना जाता है।

शादी करने जा रहे श्रद्धा कपूर के भाई, इस दिन लेंगे सात फेरे

राज्य सभा सांसद जोगिनापल्ली संतोष कुमार संग संजय दत्त ने लगाए पेड़

धर्मेंद्र देओल को इस तरह सनी और बॉबी ने दी जन्मदिन की बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -