अच्छी खबर! बहाल हुआ कई एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन
अच्छी खबर! बहाल हुआ कई एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन
Share:

देहरादून: दिवाली व छठ जैसे त्योहारों पर घरों को जाने वाले लोगों के लिए यह खबर राहत देने वाली है। हरिद्वार-लक्सर रेलखंड पर रेलवे लाइन के दोहरीकरण एवं इंटरलॉकिंग से संबंधित निर्माण कार्यों को पूरा किए जाने के पश्चात् चलते उत्तर रेलवे की तरफ से ट्रेनों के संचालन पर लगी पाबंदी को ख़त्म कर शनिवार को नए सिरे से ट्रेनोें का संचालन बहाल किया जा रहा है। ट्रेनों के संचालन को लेकर स्थानीय अफसरों की तरफ से विभिन्न तैयारियों को पूरा कर लिया है। 

आपको बता दें कि हरिद्वार-लक्सर रेलखंड पर इंटरलाकिंग से संबंधित निर्माण कार्यों के चलते देहरादून-पुरानी दिल्ली मसूरी एक्सप्रेस, देहरादून-अमृतसर लाहौरी एक्सप्रेस, देहरादून-नई दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस, देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस, देहरादून-उज्जैन एक्सप्रेस, देहरादून-इंदौर एक्सप्रेस तथा देहरादून-सहारनपुर मेल एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों का संचालन जहां पूर्ण रूप से निरस्त कर दिया गया था, वहीं देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस को सहारनपुर से, देहरादून-मुजफ्फरपुर राप्तीगंगा एक्सप्रेस, देहरादून-गोरखपुर राप्तीगंगा एक्सप्रेस, देहरादून-प्रयागराज लिंक एक्सप्रेस ट्रेनों को नजीबाबाद से तथा देहरादून-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस को लखनऊ से एवं देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस को मुरादाबाद से संचालित जा रहा था।

वही आखिर दीवाली के अवसर पर ट्रेनों का संचालन निरस्त होने व कई ट्रेनों का संचालन देहरादून की जगह मुरादाबाद, नजीबाबाद व सहारनपुर से होने के कारण लोगों को समस्या उठानी पड़ी, मगर अब लोगों को समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। रेलवे अफसरों के अनुसार, निर्माण कार्यों को पूरा किए जाने के पश्चात् आज से नए सिरे से ट्रेनों का संचालन बहाल किया जा रहा है। 

आर्यन की रिहाई पर बोले ये मशहूर अभिनेता- 'शाहरुख अपने बच्चों को संभालें...'

चावल कंपनी ने किया 114 करोड़ का फ्रॉड, 3 बड़े बैंकों को लगाया चूना

अब भी भारत में जारी है कोरोना का कहर, फिर सामने आए इतने नए केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -