चावल कंपनी ने किया 114 करोड़ का फ्रॉड, 3 बड़े बैंकों को लगाया चूना
चावल कंपनी ने किया 114 करोड़ का फ्रॉड, 3 बड़े बैंकों को लगाया चूना
Share:

अहमदाबाद: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने गुजरात की एक चावल कंपनी द्वारा बैंक फ्रॉड को लेकर प्राथमिकी दर्ज की है, जिसमें आरोपियों ने तीन बैंकों को 114.06 करोड़ रुपये की चपत लगाई थी. जानकारी के मुताबिक, CBI ने धोखाधड़ी के आरोपों पर बैंक ऑफ बड़ौदा, कॉपोर्रेशन बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत पर नडियाद स्थित श्री जलाराम राइस इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड और उसके डायरेक्टर्स जयेश त्रिभुवनदास गनात्रा और बिपिन त्रिभुवनदास गनात्रा के खिलाफ केस दर्ज किया है.

उन्होंने ये धोखाधड़ी साल 2010 से 2015 के मध्य की है. प्राथमिकी में कहा गया है कि आरोपी व्यक्तियों को कंसोर्टियम ऑफ बैंकिंग के तहत विभिन्न क्रेडिट सुविधाएं दी गई हैं. यह भी इल्जाम लगाया गया था कि क्रेडिट लेने वाली कंपनी ने बैंकों को क्रेडिट सुविधाओं को स्वीकृति देने के लिए प्रेरित करने के लिए झूठे बही ऋण दिखाए. कथित तौर पर कर्ज लेने वाली कंपनी ने लोन की रकम का गबन कर लिया, जिससे बैंक ऑफ बड़ौदा, कॉरपोरेशन बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को 114.06 करोड़ रुपये से अधिक का घाटा हुआ है.

CBI ने आगे कहा कि गुजरात के अहमदाबाद, नडियाद, बावला सहित छह जगहों पर तलाशी ली गई है, जहां से आपत्तिजनक कागज़ात बरामद हुए हैं. सीबीआई के अनुसार, फ़िलहाल मामले की जांच जारी है. 

आज फिर हुई पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, जानिए आज का नया भाव

एक बार फिर सेंसेक्स में आई इतने अंको की गिरवाट, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल

महज 20 रुपए में 'बांस की बोतल' दे रहे चन्दन, प्लास्टिक से प्रदूषण के खिलाफ छेड़ी जंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -