Reliance के इस कदम से Amazon और Flipkart को बिज़नेस में हो सकता है नुकसान
Reliance के इस कदम से Amazon और Flipkart को बिज़नेस में हो सकता है नुकसान
Share:

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनियों Amazon और WalMart-Flipkart को ऑनलाइन को टक्कर देने के लिए Reliance Retail मैदान में उतरने के लिए तैयार है. ग्लोबल मार्केट रिसर्च फर्म फॉरेस्टर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Reliance जल्द ही ऑनलाइन मार्केट में दस्तक देगी. अभी कंपनी 6600 शहरों में 10,415 स्टोर को ऑपरेट कर रही है। टेलिकॉम सेक्टर की तरह इस सेक्टर में भी माना जा सकता है, कि कंपनियों को परेशानी झेलनी Reliance की एंट्री के बाद पड़ सकती है.

Huawei को इस मामले में बैन से मिली राहत

सतीश मीना जो फॉरेस्टर रिसर्च के सीनियर फोरकास्ट ऐनालिस्ट है ने कहा, “Amazon और Flipkart के लिए सबसे परेशानी यह होगी कि Reliance अपने बिजनेस की शुरुआत प्रोडक्टस पर भारी डिस्काउंट से कर सकती है.” इस रिसर्च के मुताबिक, भारतीय ऑनलाइन रिटेल सेक्टर वर्ष 2023 तक 25.8 फीसद की सालाना दर से बढ़ेगा और 85 अरब डॉलर यानी करीब 60 खरब रुपये का हो जाएगा. अब इनमें सबसे बड़ी बात यह है कि यह वृद्धि वर्ष 2016 में हुई नोटबंदी, 2017 में GST लागू होना और 2018 में ई-कॉमर्स बिजनेस के लिए नए नियमों के ऐलान होने के बाद होगी.अगर आपको किताबें पढ़ने का शौक है तो Amazon पर आपको कई विकल्प मिल सकते हैं. 

गूगल मैप्स के इस जबरदस्त फीचर की मदद से आसानी से ढूंढ सकते है दोस्त

मीडिया से सतीश मीना ने कहा, “अगर Reliance डिस्काउंट ऑफर्स के साथ अपने बिजनेस की शुरुआत करता है तो ऑनलाइन रिटेल सेक्टर में नई जंग का आगाज होगा. हम उम्मीद कर रहे हैं कि इसके बिजनेस की लॉन्चिंग के समय ग्रोसरी पर भारी डिस्काउंट दिया जा सकता है.” वहीं, कंपनी के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी के मुताबिक, Reliance ऑनलाइन-टू-ऑफलाइन न्यू कॉमर्स प्लेटफॉर्म के लिए पूरी तरह से तैयार है.आपको बता दें कि Reliance ने जब टेलिकॉम सेक्टर में कदम रखा था तब भी अन्य कंपनियों को काफी नुकसान झेलना पड़ा था. वहीं, अब कंपनी अपने पैर हर सेक्टर में पसारने की प्लानिंग कर रही है. ऐसे में यह कड़ी चुनौती इसके प्रतिद्वंदियों के लिए साबित हो सकती है.

Asus Zenfone 6 : जल्द होगा लॉन्च, Flipkart पर हुई लिस्टिंग

Google के ये फीचर साइबर अटैक्स से करते है यूजर अकाउंट की रक्षा

इस ऐप की मदद से स्मार्टफोन में रख सकते है ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -