Huawei को इस मामले में बैन से मिली राहत

Huawei को इस मामले में बैन से मिली राहत


गूगल की ओर से ऐंड्रॉयड यूज पर स्मार्टफोन मेकर हुवावे टेक्नॉलजीस के लिए  गाए गए बैन को लेकर राहत भरी खबर आई है. यूएस कॉमर्स डिपार्टमेंट ने उस बैन ऑर्डर को फिलहाल कुछ समय के लिए टाल दिया है, जिसमें कहा गया था कि यूएस की कंपनियां अब चाइनीज टेक कंपनी हुवावे के साथ बिजनस नहीं कर सकतीं. यूएस सरकार ने हुवावे को 'Entity list' में डाल दिया है और इसके बाद गूगल ने भी कंपनी का ऐंड्रॉयड लाइसेंस रद्द कर दिया है. अब कहा गया है कि अपनी सेवाओं के लिए  पहले की तरह काम कंपनी मौजूदा लाइसेंस के साथ कर सकेगी.ये साफ हो चुका है.

इन नए फीचर को PUBG Mobile Season 7 में जोड़ा गया है.

एक रिपोर्ट मे रॉयटर्स ने कहा है कि, यूएस कॉमर्स डिपार्टमेंट 'हुवावे टेक्नॉलजीस कॉर्पोरेट लिमिटेड को अमेरिका में बने सामान खरीदने की अनुमति देगा, जिससे कंपनी मौजूदा हैंडसेट्स के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट्स और मौजूदा सेवाएं जारी रख सके.' हालांकि, किसी नए प्रॉडक्ट के लिए कंपनी अब भी बिना लाइसेंस को मंजूरी मिले अमेरिका में बने पार्ट्स या बाकी सेवाएं नहीं खरीद सकती. रिपोर्ट में यूएस सेक्रटरी ऑफ कॉमर्स विल्बर रॉस के हवाले से कहा गया है, 'संक्षेप में मौजूदा लाइसेंस कंपनी के मौजूदा मोबाइल फोन यूजर्स और ब्रॉडबैंड नेटवर्क के लिए सेवाएं जारी रखने की अनुमति देता है.' 19 अगस्त तक यह लाइसेंस को मान्यता मिली है.

आज Honor 20 series होगा लॉन्च, जानिए अन्य स्पेसिफिकेशन

यह राहत हुवावे और गूगल को यूएस कॉमर्स डिपार्टमेंट की ओर से मिली है, दोनों की ओर से ही फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की गई है. नए अपडेट में हुवावे के लिए ऐंड्रॉयड लाइसेंस को 90 दिनों के लिए और मंजूरी मिल गई है, और इसे फौरन सस्पेंड नहीं किया जा रहा है. ऐसे में 90 दिनों के लिए मौजूदा डिवाइसेज के लिए अपडेट और सिक्यॉरिटी रिलीज आते रहेंगे. गूगल ने पहले ही कहा है कि यूएस सरकार के आदेश के बाद भी मौजूदा हुवावे फोन्स पर गूगल प्ले और गूगल प्ले प्रोटेक्ट की सिक्यॉरिटी मिलती रहेगी. अब तक स्पष्ट नहीं है कि क्या 19 अगस्त के बाद यह लाइसेंस एक्सपायर हो जाएगा या फिर ऐंड्रॉयड क्यू अपडेट हुवावे स्मार्टफोन्स को मिलेगा या नहीं. ये तो आने वाले समय मे ही पता चलेगा.

Vivo Y12 और Y15 वेरियंट दमदार बैटरी से है लैस, ये होगी कीमत

आज से Samsung सीरीज के इन स्मार्टफोन की फ्लैश सेल

ये स्मार्टफोन्स इस हफ्ते होंगे लॉन्च