गूगल मैप्स के इस जबरदस्त फीचर की मदद से आसानी से ढूंढ सकते है दोस्त

गूगल मैप्स के इस जबरदस्त फीचर की मदद से आसानी से ढूंढ सकते है दोस्त

अब बिना रास्ता भटके Google Maps के कारण कहीं भी आसानी से पहुंचा जा सकता है. गूगल मैप्स आपको रास्ता बताने के साथ ही आपको पार्किंग में कार ढूढ़ने में भी मदद करता है. इस ऐप की एक और खास बात है कि इससे आपको आपके परिवार के लोग भी ढूंढ़ सकते हैं. मैप्स से अपने फैमिली और फ्रेंड्स के साथआप अपनी रियलटाइम लोकेशन को शेयर कर सकते हैं.

Realme का नया पॉप-अप स्टोर दिल्ली में शुरू, मात्र 2,000 रु में खरीदे फोन

आप अपनी मूवमेंट की ऐक्युरेट जानकारी रियलटाइम लोकेशन की मदद से अपने परिजनों को दे सकते हैं. साथ ही अगर आप कभी किसी परेशानी में हों तो आपकी इसी लोकेशन की मदद से आपके करीबी आपके पास पहुंच सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे काम करता है गूगल मैप्स का यह फीचर और कैसे इसे अपने डिवाइस पर ऐक्टिवेट किया जाए.

जूनियर रिसर्च फैलो के पद खाली, बेरोजगार करें अप्लाई

अपनी रियलटाइम लोकेशन को इस प्रकार शेयर करें 

गूगल मैप्स ओपन अपने आईओएस या ऐंड्रॉयड डिवाइस पर करें. करंट लोकेशन बताने वाले ब्लू डॉट्स पर टैप करें. यहां आपको मेन्यू में शेयर लोकेशन सिलेक्ट करना है. अगर आप अपनी लोकेशन को कुछ समय के लिए शेयर करना चाहते हैं तो '1 hour' ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद आप ब्लू प्लस और माइनस बटन के इस्तेमाल से इस समय को घटा या बढ़ा सकते हैं.अगर आप अपनी लोकेशन को अनिश्चित समय के लिए शेयर करना चाहते हैं तो 'Untill you turn this off' ऑप्शन को चुनें.

आज Honor 20 series होगा लॉन्च, जानिए अन्य स्पेसिफिकेशन

ऐंडड्रॉयड डिवाइस पर जिस व्यक्ति के साथ आप अपनी लोकेशन शेयर करना चाहते हैं उसे सजेस्टेड कॉन्टैक्ट्स से चुनें. आप लोकेशन का प्राइवेट लिंक भेजने के लिए गूगल और मेसेजेस ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही आप लोकेशन के लिंक को क्लिपबोर्ड पर कॉपी कर जहां चाहें वहां पेस्ट करके भेज सकते हैं.आईफोन पर लोकेशन शेयर करने के लिए आपको सबसे पहले 'Select People' ऑप्शन पर टैप करना होगा। यहां आप कॉन्टैक्ट्स में जाकर उस नंबर या कॉन्टैक्ट को सिलेक्ट करें जिनके साथ आप अपनी लोकेशन शेयर करना चाहते हैं.आप मेसेज पर सिलेक्ट कर मेसेजिंग ऐप के जरिए प्राइवेट लिंक भी भेज सकते हैं. 

इन नए फीचर को PUBG Mobile Season 7 में जोड़ा गया है.

आप दूसरी कम्यूनिकेशन सर्विस के जरिए इसके अलावा 'More' ऑप्शन के इस्तेमाल से  भी लोकेशन भेज सकते हैं.अगर आप मैप्स में ही लोकेशन शेयर करना चाहते हैं तो एक्सटर्नल ऐप से उस कॉन्टैक्ट को चुनना होगा जिसके साथ आप अपनी लोकेशन शेयर करना चाहते हैं. जिनके साथ आप अपनी लोकेशन शेयर करेंगे उन्हें उनके फोन पर एक नोटिफिकेशन मिलेगा.इसके साथ अगर आप मैप्स के साइड मेन्यू में दिए गए लोकेशन शेयरिंग ऑप्श को सिलेक्ट करेंगे तो आपको और जिनके साथ आप अपनी लोकेशन शेयर कर रहे हैं उनके डिवाइस पर एक आइकन बन कर आ जाएगा. यहां आप उनके आइकन को टैप करें.इसके साथ ही स्क्रीन के बॉटम में एक बार दिखेगा जहां से आप लोकेशन शेयरिंग को बंद कर सकते हैं. इतना ही नहीं इसी ऑप्शन से आप अलगी बार उनकी लोकेशन भी मांग अपनी लोकेशन शेयर करने के साथ सकते हैं.

Vivo Y12 और Y15 वेरियंट दमदार बैटरी से है लैस, ये होगी कीमत

आज से Samsung सीरीज के इन स्मार्टफोन की फ्लैश सेल

ये स्मार्टफोन्स इस हफ्ते होंगे लॉन्च