इस ऐप की मदद से स्मार्टफोन में रख सकते है ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी

इस ऐप की मदद से स्मार्टफोन में रख सकते है ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी

अपना ड्राइविंग लाइसेंस या गाड़ी से जुड़े जरूरी डॉक्यूमेंट्स लोग अक्सर भूल जाते हैं और ट्रैफिक पुलिस ऑफिसर चेकिंग के दौरान उन्हें पकड़ लेते हैं. इस समस्या को देखते हुए सरकार ने इसके लिए एक ऑफिशल ऐप तैयार करवाया है. इस mParivahan ऐप की मदद से यूजर्स अपने रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (आरसी) और ड्राइविंग लाइसेंस जैसे जरूरी डॉक्यूमेंट्स स्मार्टफोन में डिजिटल फॉरमेट में रख सकते हैं. यह ऐप ऐंड्रॉयड और आईओएस दोनों ऐप्स पर उपलब्ध है जिसे आप ऐप स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते है.

इन नए फीचर को PUBG Mobile Season 7 में जोड़ा गया है.

ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स की तरह वर्चुअल फॉरमेट भी पूरी तरह वैध हैं और उन्हें वेरिफाइ किया जा सकता है. ऐसे में टैफिक इंस्पेक्टर आपको रोके तो स्मार्टफोन पर डीएल या आरसी जैसे डॉक्यूमेंट्स आप उसे दिखा सकते हैं. इस ऐप की मदद से वर्चुअल ड्राइविंग लाइसेंस डाउनलोड करने के लिए आपके पास गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नंबर और ओरिजनल ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए. साथ ही आपका जन्मदिन भी आपको डालना पड़ सकता है. इन स्टेप को फोलो कर आसानी से डाउनलोड करें ये ऐप

आज Honor 20 series होगा लॉन्च, जानिए अन्य स्पेसिफिकेशन
 
गूगल प्ले स्टोर और आईफोन पर ऐपल ऐप स्टोर पर सबसे पहले जाएं. यहां 'mParivahaan' नाम से ऐप सर्च करें. ऐप पर क्लिक करने के बाद Install पर टैप करें. ऐसे डाउनलोड करें वर्चुअल आरसी'mParivahaan' ऐप खोलें.टॉप राइट कॉर्नर पर बनी तीन लाइनों पर टैप करें. यहां Sign in ऑप्शन पर टैप करें और अपना मोबाइल नंबर और उसपर एसएमएस से आने वाला वेरिफिकेशन कोड डालें.अब ऐप की होमस्क्रीन पर जाकर RC पर टैप करें. सर्च फील्ड में गाड़ी का नंबर डालें और सर्च करें. ऐप रजिस्ट्रेशन नंबर से जुड़ा डेटा अपने आप फेच कर लेगा. अब 'Add to dashboard' पर टैप करके आप RC ऐड कर सकते हैं.ऐसे डाउनलोड करें वर्चुअल डीएल होमस्क्रीन पर बने 'RC' टैब पर टैप करें. आपके सामने पूरी जानकारी शो हो जाएगी.

Vivo Y12 और Y15 वेरियंट दमदार बैटरी से है लैस, ये होगी कीमत

आज से Samsung सीरीज के इन स्मार्टफोन की फ्लैश सेल

ये स्मार्टफोन्स इस हफ्ते होंगे लॉन्च