Reliance Jio Fiber : अगर आपको जियो की इस खास ​सर्विस के बारे में नही पता तो, पढ़े ये रिपोर्ट

Reliance Jio Fiber : अगर आपको जियो की इस खास ​सर्विस के बारे में नही पता तो, पढ़े ये रिपोर्ट

इस महीने की शुरुआत में Reliance Jio Fiber को व्यावसायिक तौर पर रोल आउट कर दिया गया है. Reliance Jio Fiber के 6 ब्रॉडबैंड प्लान्स ऑफर किए जा रहे हैं, जिसमें यूजर्स को Rs 699 प्रति महीने के शुरुआती प्लान में 100mbps की स्पीड से डाटा ऑफर किया जा रहा है. साथ में यूजर्स को फ्री सेट-टॉप बॉक्स के साथ स्मार्ट टीवी तक ऑफर किए जा रहे हैं, हालांकि, ये यूजर्स के प्लान के चुनाव पर निर्भर करता है. Reliance Jio Fiber के प्लान Rs 8,499 प्रति महीने तक जाते हैं, जिसमें यूजर्स को 1gbps तक की स्पीड से इंटरनेट ऑफर किया जा रहा है. Reliance Jio Fiber ब्रॉडबैंड प्लान लेने वाले यूजर्स को कई फ्री OTT प्लेटफॉर्म का भी एक्सेस मिलता है, साथ ही साथ Jio Games सर्विस का भी लाभ मिलता है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

BSNLअपने ग्राहकों के लिए ​पेश कर रहा कई धमाकेदार प्लान, जानिए डिटेल्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Jio Fiber ब्रॉडबैंड प्लान लेने वाले यूजर्स अपने Wi-Fi नेटवर्क को गेस्ट के साथ सेपरेट नेटवर्क आईडी के जरिए शेयर कर सकेंगे. यानी कि आपके यहां कोई गेस्ट आता है जो वो इस सेपरेट Wi-Fi आईडी के जरिए लॉग-इन कर सकेंगे, इसकी वजह से आपके मेन Wi-Fi के हैक होने का खतरा नहीं रहता है और आपके अलावा किसी और को आपके Wi-Fi का पासवर्ड पता नहीं चलता है.इस सर्विस के जरिए एक साथ कई डिवाइसेज पर यूजर्स हाई-क्वालिटी के कंटेंट स्ट्रीम किया जा सकेगा. यूजर्स अपने स्मार्ट टीवी पर 4K मूवी स्ट्रीम करने के साथ-साथ अपने स्मार्टफोन पर ऑनलाइन गेम्स खेलने के अलावा अन्य एचडी कंटेंट भी एक्सेस कर सकेंगे.इस सर्विस की वजह से यूजर्स की इंटरनेट स्पीड पर फर्क नहीं पड़ेगा.आमतौर पर जब आप एक से ज्यादा डिवाइस पर हाई क्वालिटी के कंटेंट एक्सेस करते हैं तो इंटरनेट स्पीड पर फर्क पड़ता है और कंटेंट एक्सेस करने में परेशानी आती है.

इन ​तरीकों का उपयोग कर Google Play को किसी भी डिवाइस में करें चेंज

अगर आपको नही पता तो बता दे कि Jio Fiber यूजर्स अपने लैंडलाइन या स्मार्टफोन को इंटरकॉम की तरह इस्तेमाल कर सकेंगे. Jio Fiber के साथ यूजर्स को लैंडलाइन कनेक्शन भी ऑफर किया जा रहा है, जिसका इस्तेमाल इंटरकॉम के लिए भी किया जा सकेगा.Jio Fiber यूजर्स अपने हार्ड ड्राइव को Jio होम गेटवे या सेट-टॉप बॉक्स के जरिए कनेक्ट करके फाइल्स को Jio होम ऐप के जरिए एक्सेस कर सकेंगे. यानी की आप अपने हार्ड ड्राइव को सेट-टॉप बॉक्स में कनेक्ट करके इसके वीडियो, म्यूजिक एंव अन्य फाइल्स को अपने स्मार्टफोन या लैपटॉप के जरिए भी एक्सेस कर सकेंगे. हालांकि, इसके लिए आपको अपने हार्ड ड्राइव के फाइल्स को क्लाउड में बैकअप लेना होगा. Jio Fiber की घोषणा के समय इस सेट-अप बॉक्स को गेमिंग कम्पैटिबल बनाने की बात कही गई थी. Jio Fiber यूजर्स अपने स्मार्टफोन को एक गेमिंग कंट्रोलर की तरह इस्तेमाल करके गेम को खेल सकेंगे. यूजर्स Jio Fiber गेमिंग फीचर के माध्यम से यह काम कर पाएंगे.

Oppo A9 2020 स्मार्टफोन होगा शानदार फीचर से लैंस, मात्र Rs 10,790 में हो सकता है आपका

IRCTC : रेलवे देती है 10 लाख का इंश्योरेंस, मात्र 50 पैसे के प्रीमियम पर

TRAI ने पूछा बड़ा सवाल, आपका मोबाइल और लैंडलाइन नंबर होना चाहिए एक, जानिए क्यों