22 सालों का रिश्ता पल भर में हुआ चकनाचूर...अलग हुए दयाशंकर सिंह और पूर्व मंत्री स्वाति सिंह
22 सालों का रिश्ता पल भर में हुआ चकनाचूर...अलग हुए दयाशंकर सिंह और पूर्व मंत्री स्वाति सिंह
Share:

लखनऊ: यूपी गवर्नमेंट में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह और पूर्व मंत्री स्वाति सिंह का 22 वर्ष का रिश्ता समाप्त हो चुका है. लखनऊ के अपर प्रधान न्यायाधीश देवेंद्र नाथ सिंह ने दोनों की तलाक अर्जी पर मुहर भी लगा डाली है. बीते वर्ष ही फैमिली कोर्ट में तलाक के लिए वाद दायर हुआ था. इसके पश्चात् पारिवारिक न्यायालय ने तलाक की मंजूरी दे दी. 

दयाशंकर सिंह और स्वाति सिंह का विवाह 18 मई 2001 को हुई थी. दयाशंकर सिंह और स्वाति सिंह के मध्य के तल्ख रिश्ते किसी से छुपे नहीं थे. सियासत से लेकर आम लोगों तक सभी को मालूम था कि दोनों सिर्फ नाम के पति-पत्नी हैं और बीते तकरीबन 10 वर्षों से दोनों अलग-अलग रह रहे थे. अब दोनों कानूनी रूप से अलग हो चुके है.

स्वाती सिंह ने 2012 में तलाक की अर्जी दाखिल की थी, इसको खारिज कर दिया गया था. स्वाति ने 2022 में दोबारा अर्जी देकर केस शुरू करने की अपील भी की थी लेकिन अर्जी को वापस लेते हुए नई याचिका दर्ज कर दी गई थी. अदालत में दयाशंकर के उपस्थित न होने पर कोर्ट ने स्वाति के साक्ष्य से सहमत होकर तलाक का निर्णय लिया है.

मंत्री बनने के बाद फिर बिगड़े रिश्ते: इस बीच दोनों पति-पत्नी के बीच फिर नजदीकी देखने के लिए मिली थी. फिर 2017 के विधानसभा चुनाव में दयाशंकर सिंह को टिकट नहीं मिला तो उनकी पत्नी स्वाति सिंह को भाजपा ने टिकट दिया था. स्वाति विधायक बनीं और फिर योगी गवर्नमेंट में मंत्री बनीं. उसके बाद एक बार फिर दोनों के रिश्ते बहुत खराब हो गए.

'कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार पर दर्ज करो केस..', कोर्ट के आदेश के बाद हुआ एक्शन

Congress Files के तीसरे एपिसोड में कोयला घोटाले की कहानी, क्या खुद को 'निर्दोष' साबित करने कोर्ट जाएगी कांग्रेस ?

'पाकिस्तान-बांग्लादेश से भी बदतर बंगाल की हालात..', शुभेंदु अधिकारी ने दिया No Vote To Mamata का नारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -