कर्नाटक में इस दिन से लगेंगी कॉलेजों की नियमित कक्षाएं
कर्नाटक में इस दिन से लगेंगी कॉलेजों की नियमित कक्षाएं
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक गवर्नमेंट ने डिग्री कॉलेजों में एक अक्तूबर से नियमित क्लासेस प्रारंभ करने को मंजूरी दे दी है. उप सीएम डॉ सीएन अश्वथ नारायण ने बुधवार को यह सुचना दी है. अश्वथ नारायण ने साथ ही बोला कि महाविद्यालय को खोलने के बारे में उच्च शिक्षा डिपार्टमेंट केंद्र गवर्नमेंट के दिशा-निर्देशों का इंतजार करेगा. उप सीएम ने संकेत दिया कि इस बारे में आखिरी निर्णय बाद में लिया जाएगा.  

गौरतलब है कि कोरोना संकम्रण के वजह से लगे लॉकडाउन के चलते कॉलेज मार्च माह से बंद हैं. नारायण जो कि उच्च शिक्षा मिनिस्टर भी हैं, उन्होंने बोला कि एक सितंबर से ऑनलाइन क्लासेस प्रारंभ हो जाएंगी. उन्होंने संवाददाताओं से बोला, ‘‘ गवर्नमेंट ने सभी अकादमिक एक्टिविटीज को अगले माह से डिजिटल तौर पर प्रारंभ करने का फैसला लिया है. इसके अलावा, अक्टूबर माह में सभी कॉलेज खुल जाएंगे और छात्र उनमें व्यक्तिगत तौर पर मौजूद हो सकते हैं. ’’ 

उन्होंने आगे बोला कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के दिशा-निर्देशों के बाद ऑफलाइन क्लासेस (व्यक्तिगत उपस्थिति) प्रारंभ  करने की व्यापक तैयारी प्रदेश सरकार कर चुकी है. लेकिन ये संकेत उन्होंने नहीं दिए कि स्कूल कब खुल सकेंगे. प्रदेश में कोविड-19 के केस 3 लाख के पार पहुंच गई हैं तथा बुधवार को कोरोना के 8,580 नए मरीज सामने आने के साथ प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,00,406 हो गई. वहीं, स्वास्थ्य डिपार्टमेंट ने बताया कि बुधवार को कोरोना संक्रमण से 133 और लोगों की मृत्यु हुई, जिन्हें मिलाकर अब तक प्रदेश में 5,091 संक्रमित अपनी जान गंवा चुके हैं.  

नोएडा में 11 वर्षीय मासूम से हैवानियत, नकाब पहनकर आया था दरिंदा

वरुण गांधी का दावा- नैसर्गिक रूप से ''दक्षिणपंथी'' नहीं, मध्य-वाम मार्गी हूं

नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण का मामला, आरोपी प्यारे मियां समेत 6 लोगों पर FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -