शत्रुघ्न सिन्हा की प्रेम कहानी से ख़बरों में छाई थी रीना रॉय, फिर इस क्रिकेटर से रचा ली शादी
शत्रुघ्न सिन्हा की प्रेम कहानी से ख़बरों में छाई थी रीना रॉय, फिर इस क्रिकेटर से रचा ली शादी
Share:

बॉलीवुड की जानी मानी मशहूर अभिनेत्री रीना रॉय (Reena Roy) आज अपना जन्मदिन मना रही है। रीना रॉय का जन्म 7 जनवरी 1957 को हुआ था। उन्होंने लगभग 30 वर्ष तक फिल्मी दुनिया में अभिनय किया। फिल्मों से अधिक वो अपने लव लाइफ को लेकर भी ख़बरों में रही। उन्होंने अपनी फिल्मी करियर का आरम्भ 1972 में बीआर इशारा की फिल्म ‘जरूरत’ से की थी। 

उनकी पहली फिल्म हिट नहीं हुई, मगर सिनेमा जगत ने उनके टैलेंट को परख लिया। बहुत ही कम वक़्त में वो बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में सम्मिलित हो गईं। रीना रॉय एकमात्र ऐसी अभिनेत्री हैं, जो फिल्मों से अधिक शत्रुघ्न सिन्हा की प्रेम कहानी से चर्चित रहीं। शत्रु और रीना ने एक दर्जन से अधिक फिल्मों में एक साथ काम किया, जिनमें से ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रहीं। वर्ष 2016 जनवरी में प्रकाशित शत्रुघ्न सिन्हा की जीवनी ‘एनिथिंग बट खामोश’ किताब में रीना रॉय एवं शत्रुघ्न के रिलेशनशिप के बारे में कई बातें लिखी गई हैं। किताब की लेखक भारती एस प्रधान बताती हैं कि जब शत्रुघ्न सिन्हा रीना रॉय की शादी की बात सुनकर बच्चों की भांति फूट-फूटकर रोए थे।

किताब के मुताबिक, शत्रु के सबसे नजदीकी दोस्तों में से एक पहलाज ने बताया कि 1982 में वो शत्रु, रीना और संजीव कुमार के साथ 'हथकड़ी' फिल्म बना रहे थे। इस फिल्म से पहले ही शत्रु और रीना का प्रेम परवान चढ़ चुका था, मगर 1980 में शत्रु ने पूनम सिन्हा से शादी कर ली थी। शादी के पश्चात् भी रीना से उनका रिश्ता 7 वर्षों तक चला एवं वो रीना रॉय से मिलते रहे। मगर आहिस्ता-आहिस्ता रीना को लगने लगा कि शत्रु उनसे शादी नहीं करेगा तो आहिस्ता-आहिस्ता दोनों के रिश्ते तल्ख होने लगे। पहलान निहलानी बताते हैं जब रीना को लगने लगा कि शुत्र हमसे शादी नहीं करेगा तो वो उनके साथ फिल्में करने से मना कर दिया। उन्होंने सीधा बोला कि यदि वो मुझसे शादी नहीं करेगा तो अगले 8 दिन में मैं किसी से शादी कर लूंगी। तत्पश्चात, रीना रॉय पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के साथ शादी के बंधन में बंध गईं। मगर उनकी ये शादी जल्द ही खत्म हो गई। अपने एक इंटरव्यू में रीना ने अपने पूर्व पति मोहसिन के साथ अपने संबंधों का भी खुलासा किया। उन्होंने कहा कि, वह उनका बहुत सम्मान करती हैं, क्योंकि वह उनकी बेटी के पिता हैं एवं वे अभी भी एक-दूसरे के संपर्क में हैं। एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न सिन्हा ने भी बताया था कि मैं खुशनसीब हूं कि रीना ने अपनी जिंदगी के सात वर्ष मुझे दिए। बता दें कि दोनों की मुलाकात मिलाप के सेट पर हुई थी। दोनों एक दूसरे से शादी भी करना चाहते थे, मगर यह रिश्ता आगे नहीं बढ़ पाया।

'अलीबाबा' से तुनिशा शर्मा को नहीं किया जाएगा रिप्लेस! मेकर्स ने लिया बड़ा फैसला

अश्नीर ग्रोवर ने छोड़ा शार्क टैंक शो देखना, खुद किया ये खुलासा

WhatsApp पर की थी तुनिशा ने शीजान की मां से बात, चैट से खुलेगा मौत का रहस्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -