बिहार में भारी वर्षा का कहर, इन स्थानों पर रेड अलर्ट हुआ जारी
बिहार में भारी  वर्षा का कहर, इन स्थानों पर रेड अलर्ट हुआ जारी
Share:

पटना: मानसून के इस मौसम में बरसात और व्रजपात न ऐसा कभी नहीं हो सकता. हर दिन इस आपदाओं के कारण कोई न कोई घटना हो ही जाती है. वहीं मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 48 घंटों तक उत्तर बिहार और नेपाल से सटे 11 जिलों में भारी वर्षा के साथ वज्रपात की स्थिति बनी रहने वाली है. नेपाल के तराई क्षेत्र और उत्तर पूर्वी बिहार के सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी, सुपौल, अररिया, सहरसा, मधेपुरा, पुर्णिया, किशनगंज और कटिहार में मूसलाधार बारिश के साथ वज्रपात के आसार बने हुए हैं.

उधर बीते 24 घंटे में उत्तर बिहार समेत कई स्थानों पर भारी वर्षा रिकॉर्ड की गई. सबसे अधिक बारिश पश्चिम चंपारण के गौनाहा में हुई जहां 120 मिमी बारिश रिकॉर्ड की जा चुकी है. उदय किशनगंज और बगहा में 90 मिमी, त्रिवेणीगंज में 80 मिमी, गौपालगंज में 60 मिमी, बहादुरगंज पूर्णिया और ढेंगराघाट में 50 मिमी वर्षा का आंकड़ा रिकॉर्ड किया गया है. जंहा मानसून ट्रफ के पटना से होकर जाने के कारण से पटना में भी जोरदार आंधी के साथ वर्षा शुरू हुई. तेज हवा की तेजी 30 किमी प्रतिघन्टे थी. पटना में उमड़ते घुमड़ते बादलों का बसेरा दिन भर चलता रहा. और लगभग 20.4 मिमी वर्षा हुई. गया में 22.6, भागलपुर में 12.2 और पूर्णिया में दिन में 15.2 मिमी वर्षा हुई. वैशाली, गौपालगंज, मुजफ्फरपुर में भी जोरदार वर्षा हुई. दरभंगा और मधुबनी में भी मद्धम से भारी वर्षा की चेतावनी दी है.

मौसम विज्ञान केंद्र ने अनुमान जारी कर कहा है कि सोमवार को भी उत्तर बिहार में कई स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है. पूर्वी बिहार में भी हल्की से मध्यम वर्षा का अनुमान हैं. मौसम विभाग ने जनता से अगले 48 घंटे सावधानी और सुरक्षा का ध्यान रखने की बात कही है. इधर बीते 24 घंटे में उत्तर बिहार के कई स्थानों में मध्यम से भारी वर्षा रिकॉर्ड की गई. भारी बारिश से जनजीवन पर असर पड़ा है.

पहली मूवी हिट होने के बावजूद फिल्मी दुनिया से हुई गायब, अब दिखती है ऐसी

नाग पंचमी 2020 : इस तरह करें नाग देवता का स्वागत, सुखमय होगा जीवन

अयोध्या भूमि पूजन पर बोले शरद पवार - क्या मंदिर बनने से कोरोना ख़त्म हो जाएगा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -