पहली मूवी हिट होने के बावजूद फिल्मी दुनिया से हुई गायब, अब दिखती है ऐसी
पहली मूवी हिट होने के बावजूद फिल्मी दुनिया से हुई गायब, अब दिखती है ऐसी
Share:

अभिनेत्री ग्रेसी सिंह ने फिल्मों के कई सुपरस्टार के साथ काम किया है. एक्ट्रेस की पहली ही मूवी सुपरहिट साबित रही. लेकिन फिर भी ये एक्ट्रेस जल्द ही हिंदी सिनेमा जगत से गायब हो गई. ग्रेसी ने एक्टर आमिर खान की  मूवी 'लगान' से खूब पहचान कमाई. ‘लगान’ और ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ जैसी सुपरहिट मूवीज में कार्य करने वाली अभिनेत्री ग्रेसी सिंह का आज बर्थडे है.

20 जुलाई 1980 अभिनेत्री का जन्म दिल्ली में हुआ. उनके पेरेंट्स ये चाहते थे कि उनकी बेटी डॉक्टर या इंजीनियर बने, लेकिन ग्रेसी क्लासिकल डांसर बनना चाहती थीं. एक्ट्रेस  ग्रेसी ने भरतनाट्यम और ओड़िसी डांसर में ट्रेनिंग ली हुई हैं. इस वजह से जब मूवी 'लगान' के लिए उनका स्क्रीन टेस्ट लिया गया था तो एक्ट्रेस को 'होठों पे ऐसी बात' गाने पर डांस करने को बोला गया था. अपने इस नृत्य टैलेंट और अभिनय के कारण ग्रेसी को कई मूवीज ऑफर हुईं. जब ग्रेसी को मूवी 'लगान' में एक्ट्रेस बनने का अवसर मिला तो वो उस किरदार में इतना रम गई थी कि शूटिंग पर आसपास के लोगों से बातचीत तक नहीं करती थीं. एक्ट्रेस ने हिंदी सिनेमा जगत में एंट्री तो बहुत ही जबरदस्त की लेकिन धीरे-धीरे उनका करियर बी-ग्रेड फिल्मों और टेलीविज़न पर आकर थम गया. इसके बाद ग्रेसी ने जल्द ही बॉलीवुड इंडस्ट्री छोड़ दी.

बता दें की एक्ट्रेस ग्रेसी ने प्रकाश झा की मूवी 'गंगाजल' में एक्टर अजय देवगन संग काम किया लेकिन मूवी में उनका किरदार बहुत छोटा था जिसका उन्हें नुकसान ही उठाना पड़ा. इसके बाद एक्ट्रेस ने साल 2004 में 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' में एक्टर संजय दत्त संह नजर आई. मूवीज में गुंजाइश ना देखते हुए एक्ट्रेस ग्रेसी ने दूरी बना ली और टेलीविज़न पर अपने कदम रखे. एक्ट्रेस ने 'संतोषी मां' सीरियल में लीड भूमिका निभाई. फिलहाल एक्ट्रेस अब फिल्मी दुनिया से दूर ही हैं और अपने फैमिली संग समय बिता रही हैं.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

अपनी अगली फिल्म में दीपिका संग रोमांस करते नज़र आएँगे प्रभास

तापसी पन्नू ने लिखा अमृता सिंह के लिए प्यारा सा पोस्ट

ये हैं हिंदी सिनेमा की 5 'दबंग एक्ट्रेस', एक को कहा जाता है 'बॉलीवुड की क्वीन'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -