डोंबिवली की फैक्ट्री में हुआ खतरनाक विस्फोट, अंदर फंसे कई मजदूर
डोंबिवली की फैक्ट्री में हुआ खतरनाक विस्फोट, अंदर फंसे कई मजदूर
Share:

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे में एक केमिकल फैक्ट्री के भीतर बॉयलर फटने से खतरनाक आग लग गई। धमाका इतना तेज था कि आस-पास के कई क्षेत्रों में इसकी गूंज सुनाई दी है। फैक्ट्री के भीतर 7-8 कर्मचारियों के चोटिल होने की खबर है उन्हें रेस्क्यू करके उपचार के लिए भेजा जा रहा है। धमाका इतना खतरनाक था कि बाहर खड़े वाहनों के कांच में दरारें आ गईं। मौके पर दमकल के वाहन एवं रेस्क्यू टीमें पहुंची हैं।

प्राप्त खबर के अनुसार, यह पूरी घटना ठाणे जिले के डोंबिवली की है। यहां उपस्थित ओमेगा कैमिकल फैक्ट्री में धमाके हुए है। धमाके के पश्चात् आग लगने से काला धुआं उठा जो कई किलोमीटर दूर से भी देखा जा सकता है। फिलहाल फैक्ट्री के भीतर लोगों के फंसे होने की आशंका है। इसके लिए रेस्क्यू ऑपरेशन आरम्भ किया गया है। यह फैक्ट्री एमआईडीसी क्षेत्र के फेज 2 में स्थित है। आग की खबर के बाद प्रशासनिक अफसर भी मौके पर पहुंचे हैं तथा 4-5 दमकल विभाग के वाहन मौके पर तैनात हैं। कहा जा रहा है कि कंपनी में बॉयलर फटने के कारण इतनी बड़ी दुर्घटना हुई है। धमाके के पीछे का कारण फिलहाल तकनीकि गड़बड़ी बताया जा रहा है। ओमेगा कंपनी में हुए इस धमाके कारण आस-पास रहने वाले लोगों के खिड़कियों एवं दरवाजे के कांच भी टूट गए हैं। कई किलोमीटर दूर तक विस्फोट सुनाई दिया है। 

वहीं आग का गुबार देखकर कई लोग मौके पर इकट्ठा हो गए जिन्हें मानपाड़ा पुलिस ने हटाया है। फैक्ट्री के भीतर अभी भी आग धधक रही है तथा काले धुएं का गुबार कई किलोमीटर दूर तक देखा जा सकता है। कंपनी के भीतर अभी भी धमाका सुनाई दे रहे हैं। इसके लिए मौके पर पहुंची टीम आम लोगों को हटाने के प्रयास में जुटी हुई है। वहीं फैक्ट्री के भीतर लोगों के फंसे होने की आशंका के चलते उनके लिए रेस्क्यू आरम्भ किया गया है।

MP में पहली बार कोर्ट रूम में जांची गई मेडिकल छात्रा की कॉपी, दोबारा फेल हुई तो लगी फटकार

मोबाइल पर नहीं बजाया गाना तो भड़के लोगों ने कर डाली युवक की हत्या

दोस्त ने ही दी थी सांसद अनवारुल अजीम की हत्या के लिए 5 करोड़ रुपये की सुपारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -