घाटकोपर होर्डिंग हादसे के आरोपी को लेकर हुआ ये चौंकाने वाला खुलासा
घाटकोपर होर्डिंग हादसे के आरोपी को लेकर हुआ ये चौंकाने वाला खुलासा
Share:

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के घाटकोपर में हुई होर्डिंग दुर्घटना में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच जैसे-जैसे मामले की तहकीकात आगे बढ़ रही है, एक के बाद एक नए-नए खुलासे हो रहे हैं। अब तक पुलिस तहकीकात में पता चला है कि गिरफ्तार किए जा चुके दुर्घटना के आरोपी भावेश भिंडे पर नियमों के उल्लंघन में BMC लगभग 100 बार जुर्माना लगा चुकी है।

बता दें कि अपराधी भावेश भिंडे ईगो मीडिया का डायरेक्टर है। इस एजेंसी ने ही मुंबई के घाटकोपर में पेट्रोल पंप पर अवैध विशाल होर्डिंग लगाया था। धूल भरी आंधी में इस होर्डिंग के गिरने के पश्चात् 17 लोगों की जान चली गई थी। मामले की तहकीकात कर रही मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच को तहकीकात में पता चला है कि बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने भावेश भिंडे को अवैध होर्डिंग लगाने या उनके आकार एवं नियमों का उल्लंघन करने के लिए 100 से अधिक बार नोटिस जारी किया था। इस के चलते आरोपी पर जुर्माना भी लगाया गया था।

पुलिस यह भी मानकर चल रही है कि अपराधी ने एक ऐसी कंपनी के माध्यम से काम करना आरम्भ कर दिया था, जो उसने किसी और के नाम पर रजिस्टर करा रखी थी। ऐसा इसलिए भी, क्योंकि भावेश भिंडे को कई नागरिक ऐजेंसियों ने ब्लैकलिस्ट कर रखा था। मुंबई की क्राइम ब्रांच के अफसर ने बताया कि घाटकोपर मामले के अतिरिक्त भिंडे पर गैर इरादतन हत्या का केस भी दर्ज है। इतना ही नहीं आरोपी के खिलाफ बलात्कार जैसे संगीना मामले समेत लगभग 6 केस पहले से ही दर्ज हैं। इनमें से 4 मुलुंड पुलिस स्टेशन में तो 2 सांताक्रूज में हैं। पुलिस ने बताया, उनकी एक टीम BMC से भिंडे को जारी किए गए नोटिस तथा उस पर लगाए गए जुर्माने का पूरा विवरण इकट्ठा कर रही है। आरभिंक तहकीकात के अनुसार, भिंडे 1998 से जमाखोरी के कारोबार में था।  

MP में पहली बार कोर्ट रूम में जांची गई मेडिकल छात्रा की कॉपी, दोबारा फेल हुई तो लगी फटकार

मोबाइल पर नहीं बजाया गाना तो भड़के लोगों ने कर डाली युवक की हत्या

दोस्त ने ही दी थी सांसद अनवारुल अजीम की हत्या के लिए 5 करोड़ रुपये की सुपारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -