इजरायली महिला सैनिकों के अपहरण का नया वीडियो आया सामने, हमास आतंकियों की दिखी हैवानियत
इजरायली महिला सैनिकों के अपहरण का नया वीडियो आया सामने, हमास आतंकियों की दिखी हैवानियत
Share:

इजरायल ने 7 अक्टूबर के हमले के चलते हमास दहशतगर्दो द्वारा सात महिला इजरायली जवानों के अपहरण का एक ग्राफिक फुटेज साझा किया है। वीडियो बंधक परिवार फोरम द्वारा जारी किया गया था। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर 3 मिनट का वीडियो साझा करते हुए इजरायल ने कहा, “उन्हें हमास के आतंकवादियों ने 230 दिनों (8 महीने) से ज्यादा वक़्त तक बंधक बनाकर रखा है। सोचिए कि इन युवा महिलाओं के लिए इसका क्या मतलब है।” 5 महिला जवानों का कथित तौर पर नाहल ओज बेस से अपहरण कर लिया गया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावरों द्वारा पहने गए बॉडी कैमरों में कैद किए गए भयावह फुटेज से लिरी अल्बाग, करीना एरिएव, अगम बर्जर, डेनिएला गिल्बोआ और नामा लेवी के अपहरण का पता चला है। वीडियो में, 5 महिलाएं हमास आतंकवादियों के सामने एक दीवार के पास खड़ी नजर आ रही हैं। उनके हाथ बंधे हुए हैं और कुछ के चेहरे पर खून लगा हुआ है।

वीडियो में दहशतगर्दो में से एक को महिलाओं की तरफ इशारा करते हुए और कहते हुए देखा जा सकता है। इसमें वह बोलता है, "यहां लड़कियां, महिलाएं हैं, जो गर्भवती हो सकती हैं। ये ज़ायोनी हैं।" उसे बंधकों में से एक से बोलते हुए सुना जा सकता है, "तुम बहुत सुंदर हो।" वीडियो में दिखाया गया है कि महिलाओं को फर्श पर बैठाया जा रहा है। बंधकों में से एक को आतंकवादियों से यह बोलते हुए सुना गया है, "फिलिस्तीन में मेरे दोस्त हैं"। हमास के दहशतगर्दो को यह बोलते हुए सुना जा सकता है, 'हमारे भाई तुम्हारी वजह से मरे, हम तुम सबको गोली मार देंगे।' वीडियो में आगे दिखाया गया है कि महिलाओं को एक-एक करके जीप में लादा जा रहा है। बंधक परिवार फोरम ने इजरायली सरकार से तुरंत बातचीत फिर से आरम्भ करने का आग्रह करने की उम्मीद के साथ वीडियो जारी किया। प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, 5 सैनिकों के रिश्तेदारों का कहना है कि सार्वजनिक रूप से प्रसारित 3 मिनट की क्लिप मूल 13 मिनट की फुटेज का भारी सेंसर किया गया वर्जन है।

फॉरम ने एक बयान में कहा, “परेशान करने वाला वीडियो अगम, डेनिएला, लिरी, नामा, करीना एवं 123 अन्य बंधकों की 229 दिनों की वास्तविकता है। यह वीडियो बंधकों को घर वापस लाने में देश की नाकामी का एक गंभीर प्रमाण है, जिन्हें 229 दिनों से छोड़ दिया गया है। इज़रायली सरकार को एक पल भी बर्बाद नहीं करना चाहिए - उसे आज ही बातचीत की मेज पर लौटना चाहिए!' लिरी के पिता एली अल्बाग ने एक स्थानीय मीडिया आउटलेट को बताया कि मूल फुटेज 13 मिनट लंबा है। उन्होंने कहा, “यह सबसे संवेदनशील वर्जन है तथा फिर भी बहुत कठोर है। हम स्वयं को और अपनी बेटियों को बेनकाब कर रहे हैं। हम बार-बार इस बात पर विचार करते रहे हैं कि इसे रिलीज़ किया जाए या नहीं। 3 माताओं ने फ़ुटेज नहीं देखा है, वे फ़ुटेज देखने के लिए तैयार नहीं हैं, लड़कियों को (फ़ुटेज में) देखना बर्दाश्त नहीं कर सकती हैं।" 

MP में पहली बार कोर्ट रूम में जांची गई मेडिकल छात्रा की कॉपी, दोबारा फेल हुई तो लगी फटकार

मोबाइल पर नहीं बजाया गाना तो भड़के लोगों ने कर डाली युवक की हत्या

दोस्त ने ही दी थी सांसद अनवारुल अजीम की हत्या के लिए 5 करोड़ रुपये की सुपारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -