फेड सरकार ने नाइजीरियाई लोगों को दिया आश्वासन, कहा- अल्पकालिक होगी मंदी
फेड सरकार ने नाइजीरियाई लोगों को दिया आश्वासन, कहा- अल्पकालिक होगी मंदी
Share:

नाइजीरिया की संघीय सरकार ने आश्वस्त किया है कि देश की नवीनतम आर्थिक मंदी कोरोना के प्रभाव के कारण कम हो जाएगी। 2020 में देश के सकल घरेलू उत्पाद में लगातार दूसरी तिमाही में गिरावट आने के बाद (तीसरी तिमाही (क्यू 3) के अंत में देश ने आधिकारिक तौर पर 2020 में मंदी का प्रवेश किया। 2020 में देश ने सकल घरेलू उत्पाद में वास्तविक मान में जीडीपी में गिरावट दर्ज की (-) 3.62% (वर्ष-दर-वर्ष) 2020 की तीसरी तिमाही (Q3) में। पूर्ण-मंदी मंदी में अर्थव्यवस्था को चिह्नित करते हुए दूसरा सीधा संकुचन दूसरी तिमाही (तिमाही) में माइनस (-) 6.10% दर्ज किया गया।

देश ने वर्ष 2020 में सकारात्मक आर्थिक वृद्धि दर्ज की है, जिससे संभावना है कि देश की आर्थिक मंदी से उबरा जा सकता है।सूचना और संस्कृति मंत्री लाइ मोहम्मद ने उल्लेख किया कि कोरोना महामारी नाइजीरिया की तीसरी तिमाही में मंदी का कारण थी। उन्होंने कहा, इसका मुख्य कारण कोरोना महामारी है। नाइजीरिया अकेला नहीं है। 

अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडा जैसे आर्थिक दिग्गजों सहित दर्जनों देशों ने निश्चित रूप से वैश्विक महामारी के कारण मंदी की स्थिति में प्रवेश किया है। अन्य में ऑस्ट्रिया शामिल हैं। बेल्जियम, डेनमार्क, एस्टोनिया, फिनलैंड, हंगरी, आयरलैंड, इटली, लातविया, लिथुआनिया, मैक्सिको, नीदरलैंड, नॉर्वे, रोमानिया, रूस और स्पेन है। मोहम्मद ने कहा, "Q3 में -3.62% की गिरावट Q2 में दर्ज -6.10% की तुलना में बहुत कम है। आर्थिक स्थिति में वास्तव में सुधार हो रहा है, तीसरी तिमाही में 17 की तुलना में सकारात्मक वास्तविक वृद्धि दर्ज की गई।

चीन ने वुहान लैब से कोरोना वायरस लीक होने की बात से किया इनकार

मेक्सिको ने विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे को दी राजनीतिक शरण

ब्रिटेन में कोरोना के नए संस्करण ने ढाया कहर, पीएम बोरिस जॉनसन ने इंग्लैंड में लॉक डाउन का दिया आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -