चीन ने वुहान लैब से कोरोना वायरस लीक होने की बात से किया इनकार
चीन ने वुहान लैब से कोरोना वायरस लीक होने की बात से किया इनकार
Share:

नई दिल्ली: विश्व कोरोना वायरस को जन्म देने के लिए चीन को जिम्मेदार ठहरा रहा है जो दुनिया भर में कहर बरपा रहा है। हालांकि, चीन ने अब इस बात से इनकार किया है कि कोरोना वायरस वुहान की किसी प्रयोगशाला से लीक हुआ था।

चीन ने कहा है कि दुनिया में अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग प्रकोपों ​​के कारण वायरस होने की संभावना है। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा कि दुनिया में कोविड-19 मामलों की रिपोर्ट करने वाला चीन पहला राष्ट्र था। रविवार को आधिकारिक मीडिया को दिए एक साक्षात्कार में, चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने कहा, "अधिक से अधिक शोध से पता चलता है कि महामारी दुनिया में कई जगहों पर अलग-अलग प्रकोपों ​​के कारण होने की संभावना थी।" चुनिंग ने अमेरिका पर यह आरोप लगाने के लिए भी हमला किया कि कोरोना वुहान की एक प्रयोगशाला से निकला था। उन्होंने कहा कि अमेरिका को फोर्ट डिट्रिक लैब से वायरस की उत्पत्ति की जांच के लिए डब्ल्यूएचओ विशेषज्ञों को अपने देश में आमंत्रित करने पर विचार करना चाहिए।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, वैश्विक कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 85.6 मिलियन से ऊपर है, जबकि मृत्यु 1.85 मिलियन से अधिक हो गई है। मंगलवार सुबह अपने नवीनतम अपडेट में विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (CSSE) ने खुलासा किया। वर्तमान वैश्विक कैसेलॉड और मृत्यु दर क्रमशः 85,637,904 और 1,852,079 थी।

आखिर क्या होता है बर्ड फ्लू ? जानिए इसके लक्षण, बचने के उपाय और इलाज

ताज महल में लगाए 'जय श्री राम' के नारे, हिन्दू युवा वाहिनी के 4 सदस्य गिरफ्तार

बंगाल चुनाव में लेफ्ट के साथ कांग्रेस का हाथ, लेकिन सीट शेयरिंग पर उलझा पेंच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -