मेक्सिको ने विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे को दी राजनीतिक शरण
मेक्सिको ने विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे को दी राजनीतिक शरण
Share:

मेक्सिको ने सोमवार को कहा कि यह विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे को राजनीतिक शरण देने की पेशकश करने के लिए तैयार था, ब्रिटेन की एक अदालत ने उसके "मानसिक स्वास्थ्य और" आत्महत्या के जोखिम पर चिंताओं का हवाला देते हुए जासूसी के आरोपों का सामना करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में उसके प्रत्यर्पण को रोक दिया।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार मेक्सिको के राष्ट्रपति ने कहा कि वह विदेश मंत्रालय से ब्रिटिश अधिकारियों से संपर्क करने के लिए कहेंगे और अनुरोध करेंगे कि असांजे को माफ कर दिया जाए। वामपंथी नेता ने आत्महत्या के जोखिम के कारण 49 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई प्रकाशक को प्रत्यर्पित करने के संयुक्त राज्य अमेरिका के अनुरोध को "न्याय की जीत" बताते हुए ब्रिटिश अदालत की अस्वीकृति का स्वागत किया।

उन्होंने कहा, असांजे एक पत्रकार हैं और एक अवसर के हकदार हैं। असांजे को अफगानिस्तान और इराक में सैन्य अभियानों के पहलुओं का विवरण देते हुए 500,000 गुप्त फाइलों की विकीलीक्स द्वारा 2010 की रिलीज से संबंधित संयुक्त राज्य अमेरिका में 18 आरोपों पर वांछित है। लैब्राड ने कहा कि असांजे सूची में शामिल होता है या नहीं, यह राजनीतिक दबाव और विभिन्न अभिनेताओं और देशों के रुख पर निर्भर करेगा।

सऊदी अरब और कुवैत के बीच फिर से खुलेंगे एयरस्पेस-लैंड बॉर्डर

इजरायल ने ईरान के यूरेनियम संवर्धन के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय कार्रवाई का किया आग्रह

फाइजर वैक्सीन लेने के बाद स्वास्थ्यकर्मी की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -