RCEP  समझौता नए साल के दिन पर लागू
RCEP समझौता नए साल के दिन पर लागू
Share:

 

बीजिंग: क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी (RCEP), दुनिया का सबसे बड़ा मुक्त व्यापार सौदा, नए साल के पहले, शनिवार, जनवरी 2022 से प्रभावी हुआ। रिपोर्ट के अनुसार, समझौते के प्रभावी होने के बाद, देशों के बीच 90% से अधिक व्यापारिक व्यापार जिन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है, वे शून्य टैरिफ के अधीन होंगे।

आरसीईपी सदस्य देशों को हस्ताक्षरकर्ताओं के बीच बेहतर व्यापार नियमों, सरल प्रक्रियाओं और सेवा-व्यापार और निवेश क्षेत्रों में विस्तारित उद्घाटन के माध्यम से पर्याप्त लाभ प्रदान करेगा।

वाणिज्य मंत्रालय के अनुसार, चीन आरसीईपी समझौते की प्रतिबद्धताओं को पूरी तरह से लागू करेगा और स्थानीय सरकारों, उद्योगों और व्यवसायों को सलाह देगा कि कैसे उद्घाटन क्षमता का बेहतर लाभ उठाया जाए। मंत्रालय के अनुसार, आरसीईपी तंत्र को पूर्वी एशियाई आर्थिक और वाणिज्यिक सहयोग के लिए एक प्रमुख मंच में बदलने के लिए सरकार अन्य सदस्यों के साथ आक्रामक तरीके से काम करेगी।

चीन, जापान, कोरिया गणराज्य, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सभी RCEP के सदस्य हैं। 15 राज्यों की संपूर्ण जनसंख्या, सकल घरेलू उत्पाद और वाणिज्य का वैश्विक कुल का लगभग 30% हिस्सा है।

दक्षिण कोरिया 14 दिनों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का और विस्तार करेगा

पुतिन ने नागरिकता नियमों को आसान बनाने के लिए बिल पेश किया

यमन में आतंकवादी हमला, दस यमनी सैनिक मारे गए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -