यमन में आतंकवादी हमला, दस यमनी सैनिक मारे गए
यमन में आतंकवादी हमला, दस यमनी सैनिक मारे गए
Share:

हौथी: एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि देश के तेल समृद्ध प्रांत शबवा में हौथी मिलिशिया द्वारा मिसाइल हमले में दस यमनी सैनिक मारे गए। अधिकारी ने दावा किया, "विस्फोटक से भरे ड्रोन और बैलिस्टिक मिसाइलों के साथ, हौथी विद्रोही मिलिशिया ने हाल ही में शबवा के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से में तैनात सरकार समर्थक बलों के एक अड्डे पर बमबारी की।"

उन्होंने कहा कि दो मिसाइलों और दो विस्फोटकों से लदे ड्रोनों ने शबवा के मरखाह अस सूफला क्षेत्र में तैनात सरकार समर्थक बलों को निशाना बनाया, जिससे बड़े पैमाने पर विस्फोट हुए और सरकार समर्थक 10 सैनिकों की मौत हो गई और क्षेत्र में 17 से अधिक घायल हो गए। अधिकारी के अनुसार, शबवा में हौथियों के खिलाफ चल रहे अभियानों में मदद करने के लिए सैनिक पिछले दो दिनों में सुदृढीकरण का हिस्सा थे।

सरकार समर्थक जायंट्स ब्रिगेड ने शबवा में हौथियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर सैन्य अभियान शुरू करने की योजना के तहत सोमवार को देश के दक्षिणी बंदरगाह शहर अदन से विशेष सैन्य इकाइयां भेजीं। सितंबर में, हौथी विद्रोहियों, जो ईरान द्वारा समर्थित हैं, ने युद्ध के मैदान पर महत्वपूर्ण लाभ कमाया, शबवा में बेहान और अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर कब्जा कर लिया।

2014 के बाद से, जब हौथी मिलिशिया ने बलपूर्वक देश के अधिकांश हिस्से पर कब्जा कर लिया और राजधानी सना सहित सभी उत्तरी प्रांतों को जब्त कर लिया, यमन नागरिक संघर्ष में घिरा हुआ है।

लेबनान में सीमा पार करने के बाद इजरायल का प्रत्यावर्तन: सेना

इटली में कोविड मामलों में नया रिकॉर्ड बना

निकट भविष्य में जर्मनी की बेरोजगारी दर थोड़ी बढ़ेगी: रिपोर्

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -