दक्षिण कोरिया 14 दिनों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का और विस्तार करेगा
दक्षिण कोरिया 14 दिनों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का और विस्तार करेगा
Share:

दक्षिण कोरिया: प्रधान मंत्री किम बू-क्यूम ने शुक्रवार को घोषणा कि की  दक्षिण कोरियाई सरकार कोविड -19 के प्रसार को रोकने के प्रयास में, जनवरी के मध्य तक, दो और हफ्तों के लिए सख्त सामाजिक भेद नियमों का विस्तार करेगी।

रिपोर्ट के अनुसार, किम ने एक कोविड -19 प्रतिक्रिया बैठक के दौरान कहा, "यह सोचना जल्दबाजी होगी कि हमने संकट का समाधान कर लिया है।" "अभी भी गंभीर रूप से बीमार वायरस पीड़ितों और मौतों की संख्या बहुत है।"  कोविड -19 मामलों में स्पाइक के बाद, सरकार ने 18 दिसंबर से कठोर सामाजिक दूरी नियमों को लागू करना शुरू कर दिया है।

वर्तमान में, निजी सभाएँ देश भर में चार व्यक्तियों तक सीमित हैं, और बहुउद्देश्यीय सुविधाओं में व्यावसायिक घंटों के दौरान रात 9 या 10 बजे का कर्फ्यू होता है। सीमाएं रविवार को समाप्त होने वाली थीं, लेकिन हाल के फैसले के कारण, वे 16 जनवरी तक प्रभावी रहेंगे। वर्तमान प्रतिबंधों के अलावा, अधिकारियों ने आगंतुकों के लिए टीकाकरण या नकारात्मक पीसीआर परीक्षण का प्रमाण प्रस्तुत करना आवश्यक बनाने का निर्णय लिया। किम ने कहा कि वायरस की सीमा को कड़ा करने और बूस्टर टीकाकरण को प्रोत्साहित करने के बाद, देश में वायरस की स्थिति में सुधार हो रहा है, नए मामलों की दैनिक संख्या में गिरावट का रुख है।

वरिष्ठ वयस्कों के बीच बढ़ती टीकाकरण दर के बावजूद, किम ने शालीनता के प्रति आगाह किया, यह देखते हुए कि प्रमुख कोविड -19 मामलों की दैनिक संख्या और मृत्यु क्रमशः 1,000 और 100 के आसपास रहती है।

पुतिन ने नागरिकता नियमों को आसान बनाने के लिए बिल पेश किया

यमन में आतंकवादी हमला, दस यमनी सैनिक मारे गए

यूरोप के 2022 में वैसा होने की संभावना नहीं है जैसा वह 2021 में था: मर्केल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -