रवीना टंडन ने क्यों लिखा PM मोदी को लेटर?
रवीना टंडन ने क्यों लिखा PM मोदी को लेटर?
Share:

नई दिल्ली : अपने जमाने की लोकप्रिय सिने स्टार रवीना टंडन ने एक बहुत ही महत्वपूर्ण पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर लिखा है। दरअसल उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे अपने पत्र में रवीना टंडन ने मोदी से वनों और वन्य जीवों की सुरक्षा को तय करने का निवेदन किया है। रवीना द्वारा यह भी कहा गया है कि दिल्ली - मुंबई औद्योगिक गलियारा परियोजना के चलते वन्यजीवों के प्राकृतिक आवास नष्ट होने का अंदेशा है।

उन्होंने इस बात का उल्लेख भी किया है कि इस प्रोजेक्ट से जंगली सुअर, हिरण, बंदर आदि का प्राकृतिक आवास नष्ट होगा। उन्होंने अपने पत्र में इस बात का उल्लेख करते हुए कहा है कि इंडस्ट्रीयल काॅरिडोर करीब 1483 किलोमीटर क्षेत्र में विकसित है। यहां पर इंडस्ट्रीयल काॅरिडोर के विकास की योजना है। इसका उद्देश्य 100 बिलियन डाॅलर की लागत से बना है। मगर सबसे बड़ी बात है कि इस काॅरिडोर के निर्माण के लिए बड़े पैमाने पर पेड़ों और वनों को नष्ट किया जाएगा। इससे वन्यजीव भी प्रभावित होंगे।

दरअसल रवीना पेटा से जुड़ी हुई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे गए एक पत्र में उन्होंने कहा कि वन परिक्षेत्र नष्ट होने के कारण वन्य प्राणियों के प्राकृतिक आवास नष्ट हो रहे हैं यही नहीं हरित क्षेत्र भी नष्ट हो रहा है। प्राकृतिक घरौंदों का विनाश भारतीय वन्यजीवों हेतु एक बड़ा खतरा है। ऐसे में कई प्राणियों के अस्तित्व पर खतरा मंडराने लगेगा। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -