'त्रेता युग में रावण ने भी अपना दिमाग खो दिया था और हश्र हम जानते हैं...', राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराने पर BJP का कांग्रेस पर कटाक्ष
'त्रेता युग में रावण ने भी अपना दिमाग खो दिया था और हश्र हम जानते हैं...', राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराने पर BJP का कांग्रेस पर कटाक्ष
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी एवं अधीर रंजन चौधरी अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को होने वाले राम मंदिर अभिषेक कार्यक्रम में सम्मिलित नहीं होंगे. उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण अस्वीकार कर दिया है. बीजेपी ने इस कदम के लिए बुधवार को कांग्रेस की आलोचना की. कांग्रेस ने बुधवार को ऐलान किया कि मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी ने राम मंदिर प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सम्मिलित होने के निमंत्रण को 'सम्मानपूर्वक अस्वीकार' कर दिया है, तथा आरोप लगाया कि बीजेपी एवं RSS ने इसे 'चुनावी लाभ' के लिए 'राजनीतिक कार्यक्रम' बना दिया गया है.

वही इसको लेकर मोदी सरकार की मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा- कांग्रेस पार्टी का प्रभु श्री राम विरोधी चेहरा राष्ट्र के सम्मुख प्रस्तुत हो चुका है। इंडी एलायंस ने कॉन्ग्रेस के नेतृत्व में बार-बार हिन्दू धर्म का अनादर किया है। अब उनके नेताओं द्वारा प्राण-प्रतिष्ठा के पुण्य आमंत्रण को ठुकराना उनके सनातन विरोधी सोच को दर्शाता है। 

वही बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने भी निमंत्रण अस्वीकार करने के लिए कांग्रेस नेताओं की खिल्ली उड़ाते हुए कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी के शासन में आज भारत में त्रेता युग का राम राज्य वापस आ गया है. जो लोग 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक कार्यक्रम में सम्मिलित नहीं होंगे वे जीवन भर पश्चाताप करेंगे'. मनोज तिवारी ने राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा कांग्रेस नेताओं को निमंत्रण देने पर आश्चर्य जताया.
उन्होंने कांग्रेस का नाम लिए बिना कहा, 'जो अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं चाहते थे तथा यहां तक कि कोर्ट में एक हलफनामा दायर कर प्रभु श्री राम को एक काल्पनिक व्यक्ति बताया. फिर भी उन्हें आमंत्रित किया गया. इसके बाद भी उनका दिमाग खराब हो गया है. त्रेता युग में रावण ने भी अपना दिमाग खो दिया था. 

शास्त्रों के मुताबिक, कलियुग के तुरंत बाद त्रेता युग शुरू होगा. मुझे लगता है कि नरेंद्र मोदी के वक़्त में ही इसकी (त्रेता युग) शुरुआत हो चुकी है. यह राम राज्य की शुरुआत है'.विपक्ष के इस आरोप पर कि बीजेपी लोकसभा चुनाव जीतने के लिए राम मंदिर अभिषेक कार्यक्रम का राजनीतिक उपयोग कर रही है, मनोज तिवारी ने कटाक्ष किया तथा कहा, 'विपक्षी दल प्रभु श्री राम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, अगर इससे उन्हें चुनाव में मदद मिलती है'. बीजेपी सांसद ने चुटकी लेते हुए कहा, 'सोनिया जी हिंदी में या इटैलियन में ही भजन गाएं, उनको किसने रोका है'. 

चाचा शरद की उम्र पर अजित ने कसा तंज, पवार परिवार में फिर छिड़ी सियासी जंग !

'बालासाहेब ठाकरे की याद में 11 करोड़ की भेंट..', शिंदे वाली शिवसेना ने अयोध्या राम मंदिर के लिए सौंपा चेक

नहीं मिला अयोध्या का निमंत्रण, 22 जनवरी को क्या है शिवसेना का प्लान ? उद्धव ठाकरे ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -