चाचा शरद की उम्र पर अजित ने कसा तंज, पवार परिवार में फिर छिड़ी सियासी जंग !
चाचा शरद की उम्र पर अजित ने कसा तंज, पवार परिवार में फिर छिड़ी सियासी जंग !
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के सियासी घराने पवार परिवार के बीच उस समय वाकयुद्ध शुरू हो गया, जब महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने अपने चाचा और NCP प्रमुख शरद पवार पर उनकी उम्र को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा कि, "कुछ लोग 80 साल की उम्र पार करने के बाद सेवानिवृत्त होने के लिए तैयार नहीं हैं"।

अजित पवार ने ठाणे जिले के कल्याण में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, "महाराष्ट्र सरकार के कर्मचारी 58 वर्ष की आयु में सेवानिवृत्त होते हैं। अधिकांश लोग आमतौर पर 75 वर्ष की आयु के बाद अपना सक्रिय पेशेवर जीवन समाप्त कर देते हैं। कुछ लोग 60, 65 या 70 वर्ष की आयु में सेवानिवृत्त होते हैं। लेकिन यह व्यक्ति (शरद पवार) 80 वर्ष की आयु के बाद भी सेवानिवृत्त नहीं होते हैं। वह 84 के हो चुके है। ये क्या चल रहा है ? ' उन्होंने कहा, "यह एक परंपरा है जो वर्षों से चली आ रही है। लेकिन कुछ लोग सुनने को तैयार नहीं हैं। वे जिद्दी हैं।"

अजित पवार ने यह टिप्पणी उस समय की जब वह और उनके प्रति वफादार कुछ विधायक अचानक NCP से अलग हो गए और पिछले साल जुलाई में महाराष्ट्र में शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल हो गए। बाद में उन्होंने NCP के नाम और चुनाव चिह्न पर दावा पेश किया, इस कदम को शरद पवार ने चुनाव आयोग में चुनौती दी थी। पिछले साल जुलाई में अजित पवार ने अपने चाचा शरद पवार की उम्र का मुद्दा उठाया था और कहा था कि अब समय आ गया है कि वह सेवानिवृत्त हो जाएं और NCP की कमान उन्हें सौंप दें। जवाब में, शरद पवार ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि "कोई 82 वर्ष का था या 92 वर्ष का"।

एक रिपोर्ट के अनुसार, अजीत पवार ने अपने भतीजे रोहित पवार द्वारा अपने गुट की आलोचना को भी खारिज कर दिया और उन्हें "एक बच्चा जो पर्याप्त वरिष्ठ नहीं है" करार दिया।  जब उनसे शरद पवार वाली NCP के विधायक रोहित पवार पर प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि, "वह अभी भी बच्चे हैं। वह इतने वरिष्ठ नहीं हैं, इसलिए मुझे उन्हें जवाब देने के लिए समय निकालने की जरूरत है। एक पार्टी कार्यकर्ता या हमारा प्रवक्ता उनकी आलोचना का जवाब देगा।"  

इसपर पलटवार करते हुए NCP की कार्यकारी अध्यक्ष और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने कहा कि, "अजित दादा (भाई) अब 65 साल के हैं। वह अब एक वरिष्ठ नागरिक हैं।" उन्होंने अजित पवार की तीखी टिप्पणियों को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि इसे किसी को भी गंभीरता से नहीं लेना चाहिए। सुले ने आगे कहा, ''एक चाचा अपने भतीजे (रोहित) को ऐसा कह सकता है।''

राम मंदिर की अद्भुत तस्वीरें आई सामने, देखिए अंदर से कैसा नज़र आता है रामलला का धाम

बीते 24 घंटों में आए 4000 नए कोरोना केस, देशभर में 4 मरीजों ने गंवाई जान

INLD के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह को ED ने किया गिरफ्तार, घर से मिले थे 5 करोड़ और हथियार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -