रतन टाटा: ए मैन विद ए गोल्डन हार्ट को 83वे जन्मदिन की बधाईयां
रतन टाटा: ए मैन विद ए गोल्डन हार्ट को 83वे जन्मदिन की बधाईयां
Share:

भारत के सबसे चहेते और सफल व्यवसायी में से एक, जिन्होंने आज 83 वर्ष के हो गए, रतन टाटा ने अपने कुछ विचारों को साझा करते हुए 2021 में बताया कि अभूतपूर्व, कठिन वर्ष 2020 था। न केवल उनके व्यापार कौशल और नैतिकता, टाटा संस के अध्यक्ष एमेरिटस भी हैं। अपने परोपकारी रवैये के लिए जाने जाते हैं।

उन्होंने कोविड-19 महामारी को "मानवता के लिए परीक्षण" कहा और कहा कि दुनिया संकट से निकलने का रास्ता निकालेगी। "यह मानव जाति के लिए एक परीक्षा है, और मुझे विश्वास है कि हम एक रास्ता खोज लेंगे," उन्होंने एक प्रकाशित एक लेख में कहा, "विनम्र रहें, लेकिन बहादुर भी बनें।"   उन्होंने कहा टाटा के अनुसार भारत में ऐसे कई लोग हैं, जिनके पास अच्छे विचार हैं, और नवाचार हमेशा देश के लिए आंतरिक रहे हैं। टाटा के अनुसार व्यवसायों और स्वास्थ्य सेवाओं में अन्य पहलुओं के समान चक्र का अनुभव होता है। उन्होंने कहा, "हमारे पास देश के भीतर से फंड देने की क्षमता या मंशा नहीं है।"

"आर्थिक रूप से, एक नया कम होगा जो सभी व्यवसायों को नए सामान्य में बदलने और अनुकूलन करने की आवश्यकता होगी," उन्होंने कहा। उन्होंने कहा, "हम देशों के रूप में उपभोग को बढ़ावा देने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे, रोजगार पैदा करने के लिए बुनियादी ढांचे के विकास में लाएंगे, और उद्योगों और क्षेत्रों को पुनर्जीवित करने के लिए समाधान ढूंढेंगे जो गहरे अवसाद में हैं।" टाटा ने यह भी कहा कि भारत सरकार द्वारा उठाए गए महत्वपूर्ण कदम कोविड-19 के प्रकोप के आर्थिक नतीजों से निपटने में मदद करेंगे। 1937 में सूरत, गुजरात में जन्मे, रतन टाटा ने 25 साल की उम्र में 1962 में टाटा समूह के साथ अपना करियर शुरू किया और बाद में अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए हार्वर्ड बिजनेस स्कूल चले गए। 1991 में, वह जेआरडी टाटा के बाद टाटा समूह के पांचवें अध्यक्ष बने और अपने कार्यकाल के दौरान कंपनी को नई ऊंचाइयों पर ले गए। टाटा संस के अध्यक्ष एमेरिटस ने दो दशकों से अधिक समय तक कंपनी के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया और 2012 में सेवानिवृत्त हुए।

केंद्र पर राहुल का हमला- बोले- किसान की आत्मनिर्भरता के बगैर देश कभी आत्मनिर्भर नहीं बन सकता

तमिलनाडु के 38 वें जिले मयिलादुतुरई का किया गया उद्घाटन

IPS अरविन्द सेन की मुश्किलें बढ़ीं, इस मामले में लुक आउट नोटिस जारी करेगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -