तमिलनाडु के 38 वें जिले मयिलादुतुरई का किया गया उद्घाटन
तमिलनाडु के 38 वें जिले  मयिलादुतुरई का किया गया उद्घाटन
Share:

AIADMK ने आज सुबह सचिवालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडप्पादी के पलानीस्वामी ने मयिलादुतुरई जिले का उद्घाटन किया। मार्च महीने में, मुख्यमंत्री पलानीसामी ने घोषणा की थी कि मयिलादुथुरई को नागपट्टिनम से विभाजित किया जाएगा, जिससे यह जिला मुख्यालय बन जाएगा। घोषणा के 8 महीने बाद आज मुख्यमंत्री ने सचिवालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मयिलादुतुरई के नए जिले का उद्घाटन किया।

यह याद रखने योग्य है कि मयिलादुतुरई के लोगों की लंबे समय से मांग थी कि उन्हें लगभग 25 वर्षों के लिए एक अलग जिले के रूप में माना जाए। अपनी घोषणा पर अमल करने के लिए, सीएम ने ललिता आईएएस को एक विशेष अधिकारी (कार्यकारी मजिस्ट्रेट) के रूप में जिले की सीमाओं और श्रीनाथ आईपीएस को नवगठित मयिलादुतुरई जिले के पुलिस अधीक्षक के रूप में नियुक्त किया।

घोषणा के दौरान, सीएम ने यह भी बताया था कि प्रशासनिक सुविधा और जनकल्याणकारी योजनाओं में तेजी लाने के लिए राज्य में कुछ नए जिले बनाए जाएंगे। जिसके अनुसार, कल्लाकुरिचु, तिरुपट्टूर, चेंगलपट्टू, तेनकासी और रानीपेट को इस साल अलग जिलों के रूप में घोषित किया गया था। तिरुपत्तूर और रानीपेट वेल्लोर के ट्राइफर्सेशन द्वारा बनाए गए थे। चेंगलपेट और तेनकासी को क्रमशः कांचीपुरम और तिरुनेलवेली जिलों से बाहर निकाला गया था। मइलादुथुराई नए जिला उद्घाटन के साथ, राज्य में कुल जिलों की संख्या 38 हो गई।

केंद्र पर राहुल का हमला- बोले- किसान की आत्मनिर्भरता के बगैर देश कभी आत्मनिर्भर नहीं बन सकता

IPS अरविन्द सेन की मुश्किलें बढ़ीं, इस मामले में लुक आउट नोटिस जारी करेगी सरकार

एआर रहमान की मां करीमा बेगम का हुआ निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -