इस एक्ट्रेस ने फैंस को दी छठ पूजा की बधाई
इस एक्ट्रेस ने फैंस को दी छठ पूजा की बधाई
Share:

टीवी एक्ट्रेस रतन राजपूत इन दिनों किसी शो में नहीं नजर आ रहीं हैं लेकिन वह अपने फैन्स के साथ जुडी हुईं हैं। वह अपने फैंस के साथ जुड़ने का कोई मौका अपने हाथ से नहीं जाने देती हैं। अब इसी क्रम में उन्होंने अपने फैंस को ‘छठ’ की बधाई दी है। जी दरअसल छठ पूजा का पर्व 18 नवम्बर से शुरू हो गया है। ऐसे में आप जानते ही होंगे कि यह पर्व भगवान सूर्यदेव और छठ माता को समर्पित है। इस व्रत के दौरान सूर्यदेव के साथ षष्‍ठी मां या छठ मैया की पूजा की जाती है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ratan Raajputh (@ratanraajputh)

 

षष्‍ठी माता संतानों की रक्षा करती हैं और उन्‍हें स्‍वस्‍थ, दीर्घायु बनाती हैं। जी दरअसल यह पर्व बिहार, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में बहुत ही आस्था और भक्ति के साथ मनाया जाता है। ऐसे में आज रतन राजपूत ने फैन्स को छठ पर्व की बधाई दी है। इसके अलावा उन्होंने इस पर्व के अनुष्ठान के बारे में भी बताया है। उन्होनें हाल ही में एक वेबसाइट से बात करते हुए कहा, “छठ पूजा के व्रत के अनुष्ठान का पालन करने वाले पुरुष और महिलाओं द्वारा नदी में पवित्र स्नान किया जाता है, वे उपवास करते हैं और सूर्योदय और सूर्यास्त के दौरान सूर्य को प्रसाद चढ़ाते हैं। व्रत के पहले दिन लोग जल्दी उठते हैं, स्नान करते हैं, पारम्परिक पोशाक पहनते हैं और यह संकल्प लेते हैं कि वह पूरी भक्ति और ईमानदारी से इस व्रत का पालन करेंगे। इस व्रत में 36 घंटे के लिए पानी नहीं पी सकते और परिवार के सदस्यों के लिए सात्विक भोजन और मिठाई तैयार करनी होती है। मुझे यह त्योहार बहुत पसंद है। मुझे घर की याद आ रही है।”

आप सभी को हम यह भी बता दें कि रतन राजपूत पटना से हैं और लॉकडाउन के दौरान रतन राजपूत एक गांव में फंस गई थीं। उस दौरान उन्होंने वहां से कई फोटो और वीडियो शेयर कर फैन्स को बताया था कि गांव में चूल्हे पर रोटी पकाने से लेकर कपड़े धोने और गर्मी सहन करने का उनका अनुभव कैसा रहा।

कोकिलाबेन के बाद इन स्टार्स ने कहा साथ निभाना साथिया 2 को अलविदा

2 वरिष्ठ राजपरिवार ने मेघन मार्कल को दी पिता को पत्र लिखने की सलाह

माधुरी दीक्षित के लिए पति ने बनाया कांदा पोहा, मजेदार है वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -