2 वरिष्ठ राजपरिवार ने मेघन मार्कल को दी पिता को पत्र लिखने की सलाह
2 वरिष्ठ राजपरिवार ने मेघन मार्कल को दी पिता को पत्र लिखने की सलाह
Share:

डचेस ऑफ ससेक्स, मेघन मार्कल समाचार वेबसाइट मेल के खिलाफ एक गोपनीयता का मुकदमा लड़ रही है, जिसने 2019 में अपने पिता के निजी पत्र के कुछ हिस्सों को प्रकाशित किया था। उसने अब खुलासा किया है कि उसने पिता के ऊपर 2 राजघरानों से सलाह ली है। उसने अदालत को बताया कि उसने दो वरिष्ठ राजघरानों से मार्गदर्शन मांगा। एक नवीनतम अदालत के दस्तावेज़ के अनुसार, उसने अपने पिता थॉमस मार्कल के साथ तनावपूर्ण संबंधों पर दो वरिष्ठ शाही से सलाह ली और उन्हें प्रेस से बोलने से कैसे रोका जाए। इन दो वरिष्ठ राजघरानों से मिले मार्गदर्शन ने उन्हें अपने पिता को एक पत्र लिखने के लिए प्रेरित किया जो अब इस मामले के केंद्र में है। दो वरिष्ठ राजघरानों के नाम का अभी खुलासा नहीं किया गया है।

मेघन के वकीलों की टीम ने एक पत्र प्रस्तुत किया। बाद में यह भी पता चला कि ससेक्स की ड्यूक ने किसी तीसरे पक्ष या 'अनाम व्यक्ति' को 'फाइंडिंग फ्रीडम' के लेखकों से बात करने की अनुमति दी थी। उसने कथित तौर पर इस 'अनाम व्यक्ति या दोस्त' को लेखकों कैरोलिन डुरंड और ओमिड स्कॉबी के साथ बात करने की अनुमति दी ताकि 'आगे की गलत सूचना' को रोका जा सके और उसके और उसके पिता के रिश्ते पर 'सही स्थिति' पेश की जा सके।

गार्जियन के मुताबिक, अदालत में पेश मेघन के दस्तावेज का हिस्सा पढ़ता है, "शाही परिवार के दो सदस्यों से उसे (मेघन) जो सलाह मिली थी, उसके अनुसार दावेदार ने प्रेस से बात करना बंद करने के प्रयास में अपने पिता को एक निजी पत्र लिखने का फैसला किया। दस्तावेजों में यह भी कहा गया है कि मेघन ने अपने पति प्रिंस हैरी और केंसिंग्टन पैलेस के तत्कालीन संचार सचिव जेसन क्राफ के साथ पत्र का मसौदा साझा किया।

ऋचा चड्ढा को भारत रत्न डॉ. अंबेडकर पुरस्कार से किया गया सम्मानित

हार्वे विंस्टीन हुए कोरोना संक्रमित

रेबेल विल्सन ने कम किया अपना वजन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -