विजयवाड़ा शहर में नजर आई दुर्लभ सिवेट कैट
विजयवाड़ा शहर में नजर आई दुर्लभ सिवेट कैट
Share:

विजयवाड़ा: ज्यादातर शेषचलम जंगल में देखी जाने वाली दुर्लभ सिवेट बिल्ली को विजयवाड़ा में देखा गया। जो पिछले तीन दिनों से विजयवाड़ा के ब्रुंडवन कॉलोनी में पेड़ों पर घूमते नजर आ रहे थे। हालांकि, मंगलवार की रात कैट ए ने कन्वेंशन सेंटर के पास एक घर में घुसकर दरवाजा बंद कर दिया, बिल्ली को पकड़ लिया और पिंजरे में बंद कर दिया। यह दुर्लभ बिल्ली जो आमतौर पर तिरुमाला शेषचलम के जंगलों में पाई जाती है।

सूचना मिलते ही वन अधिकारी मौके पर पहुंचे और बिल्ली को जंगल में छोड़ने के उपाय किए। वन अधिकारियों ने कहा कि बिल्ली भोजन की तलाश में शहर में आई थी क्योंकि बारिश के कारण यह जंगलों में नहीं मिली। छोटे भारतीय सिवेट में मोटे फर होते हैं जो भूरे भूरे से हल्के पीले भूरे रंग के होते हैं, आमतौर पर पीठ पर कई अनुदैर्ध्य काले या भूरे रंग के बैंड होते हैं और किनारों पर धब्बे की अनुदैर्ध्य पंक्तियां होती हैं। आमतौर पर कानों के पीछे से कंधों तक दो काली धारियां चलती हैं। 

वही इसके नीचे के भाग भूरे या भूरे रंग के होते हैं, अक्सर शरीर के ऊपरी भाग पर भूरे और नीचे की तरफ भूरे रंग के होते हैं। इसकी पूंछ में बारी-बारी से काले और सफेद छल्ले होते हैं, प्रत्येक रंग के सात से नौ। यह 38-43 सेमी (15-17 इंच) लंबा है, एक पतली पूंछ 53-58 सेमी (21-23 इंच) सिर से शरीर तक लंबी है।

आलिया भट्ट के खिलाफ दर्ज हुई FIR

Air India का नया मालिक कौन ? सरकार ने बोलियों के विजेता के नाम पर लिया फैसला

देशभर में आज से ख़त्म हो जाएगा मानसून, इस साल सितंबर में सबसे अधिक हुई बारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -