Air India का नया मालिक कौन ? सरकार ने बोलियों के विजेता के नाम पर लिया फैसला
Air India का नया मालिक कौन ? सरकार ने बोलियों के विजेता के नाम पर लिया फैसला
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने देश की दिग्गज एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया के लिए न्यूनतम रिजर्व प्राइस पर निर्णय ले लिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने आगे की चर्चा करने के लिए दो बोली लगाने वालों से मुलाकात भी की है. रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा माना जा रहा है कि सरकार ने बोली पर अपना निर्णय ले लिया है. विजेता की पहचान भी हो चुकी है और सरकार को बस इसका ऐलान करना बाकी है.

रिपोर्ट में बताया गया है कि यह बात अभी स्पष्ट नहीं है कि विजेता बोली लगाने वाले के नाम की घोषणा कब होगी. दो शोर्टलिस्ट हुए बोली लगाने वालों के प्रतिनिधियों ने बुधवार को सरकारी अधिकारियों से मुलाकात की है. इनमें टाटा संस और स्पाइसजेट चेयरमैन अजय सिंह के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की है. हालांकि, TATA संस और अजय सिंह ने इस संबंध में अभी अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. डिपार्टमेंट ऑफ इन्वेस्टमेंट एंड पब्लिक एसेट मैनेजमेंट (DIPAM) के सचिव तुहीन कांता पांडे ने भी मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

सचिवों की समिति (CoS) ने रिजर्व प्राइस पर निर्णय ले लिया है, मगर डिटेल्स उपलब्ध नहीं हैं. रिपोर्ट के अनुसार, वैल्युएशन पर एक प्रेजेंटेशन मंगलवार को हुई है. Air India के लिए टाटा समूह को इस रेस में आगे माना जा रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि टाटा ग्रुप ने एयर इंडिया के लिए अधिक ऊंची बोली लगाई है. एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि नेशनल एसेट को ध्यान में रखते हुए ऊंची बोली लगाई गई है.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया भारी उछाल

अगले कुछ दिनों में सस्ता होगा सोना चांदी!

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 8 पैसे गिरकर इतने में बंद हुआ बाजार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -