पंजाब : तेजी से की जा रही कोरोना टेस्टिंग, सीएम ने वायरस रोधी बैक को दी मंजूरी
पंजाब : तेजी से की जा रही कोरोना टेस्टिंग, सीएम ने वायरस रोधी बैक को दी मंजूरी
Share:

पंजाब सरकार ने सबसे ज्यादा कोरोना से पांच जिले प्रभावित है. जहां पर शुक्रवार से रैपिड एंटीजन जांच का पायलट प्रोजेक्ट प्रारंभ करने की योजना बना ली है. इसके अलावा सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को प्लाज्मा बैंक के निर्माण को मंजूरी दे दी है. किन्तु, आईसीएमआर के परीक्षण प्रोजेक्ट के तौर पर प्रदेश के गवर्नमेंट चिकित्सालय में प्लाज्मा थैरेपी से चिकित्सा पहले से ही की जा रही है. 

पीएम मोदी के मुरीद हुए शिवराज सिंह, प्रधानमंत्री को बताया 'मैन ऑफ आइडियाज'

प्रदेश में कोरोना की स्थिति से जुड़ी बैठक हुई है. इस बैठक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करवाया गया है. जिसकी अध्यक्षता करते हुए सीएम ने ब्लड बैंक और ट्रांसफ्यूजन मेडिसन के पूर्व प्रमुख डॉ. नीलिमा मरवाहा की देखरेख में प्लाज्मा बैंक निर्माण करने की इजाजत दे दी है. डॉ. मरवाहा पहले भी इस कार्य में शामिल हैं, और प्लाज्मा थैरेपी परीक्षण संबंधी जानकारी उपलब्ध करवा रहे हैं. प्लाज्मा बैंक गंभीर बीमार मरीज या गंभीर मरीज के रिस्क वाले लोगों के लिए सप्लाई स्रोत पर काम करने वाली है. कोरोना वायरस से स्वस्थ हुए मरीजा का प्लाज्मा थैरेपी से बड़े पैमाने पर इलाज कराया गया है. 

कभी चपरासी के बराबर भी नहीं थी राजनाथ की हैसियत, पेंशन लेने से किया इंकार 

प्रदेश में सुरक्षा नियम तेजी से बढ़ रहे. जिसको लेकर बहुत सी राजनीतिक पार्टियों ने चिंता व्यक्त की है.  वही, सीएम ने बताया कि वे जल्द ही सभी राजनैतिक दलों के सुप्रीमों को पत्र लिखकर बड़े जलसे करने से गुरेज करने की मांग करेंगे. इस समय डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि पुलिस ने कोरोना से सुरक्षा के लिए निर्धारित सुरक्षा नियमों को तोड़ने को लेकर कई राजनीतिक दलों के लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. 

'दिल बेचारा' का टाइटल ट्रैक हुआ रिलीज, शानदार मूव्स करते नजर आए सुशांत

ICSE Board Result 2020: आज जारी होंगे CISCE के 10वीं-12वीं के रिजल्ट, ऐसे करें चेक

गलवान में पीछे हटी फौजें, चीन बोला- अगर भारत ने तोड़ा समझौता तो अंजाम बुरा होगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -