पीएम मोदी के मुरीद हुए शिवराज सिंह, प्रधानमंत्री को बताया 'मैन ऑफ आइडियाज'

भोपाल: मध्य प्रदेश के रीवा में स्थापित एशिया की सबसे बड़ी सौर उर्जा परियोजना के लोकार्पण समारेाह के दौरान राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीएम नरेंद्र मोदी को मैन ऑफ आइडियाज कहा है. इस सौर उर्जा परियोजना की क्षमता 750 मेगावाट बिजली उत्पादन करने की है. इसमे तीन इकाईयां 250-250 मेगावाट की है.

इस परियोजना के लोकार्पण समारोह में पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े हुए है. वहां इस अवसर पर दिल्ली में केंद्रीय उर्जा मंत्री आर के सिंह, ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, धर्मेंद्र प्रधान, थावरचंद्र गहलोत, प्रहलाद पटेल सहित कई अन्य नेता और अफसर उपस्थित हैं. इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि इस संयंत्र से 24 फीसद बिजली दिल्ली मैट्रो को दी जाएगी.  यह परियोजना प्रथम नवकरणीय ऊर्जा परियोजना है, जो कि राज्य के बाहर संस्थागत ग्राहकों जैसे दिल्ली मेट्रो को बिजली की आपूर्ति करेगी. 

प्रोजेक्ट से दिल्ली मेट्रो को 24 फीसद बिजली प्राप्त होगी और बाकी 76 फीसद मध्यप्रदेश की विद्युत वितरण कम्पनियों को दी जाएगी. उन्होंने बताया कि प्रदेश में तीन और परियोजनाओं पर काम जारी है. इन परियोजनाओं से उत्पादित बिजली का उत्पादन नेशनल ग्रिड से होगा। इनसे उत्पादित बिजली रेलवे समेत अलग अलग राज्यों को सप्लाई की जाएगी.

मोदी सरकार दे रही बेहद सस्ता सोना खरीदने का मौका, आज आखिरी दिन

महंगाई ने बिगाड़ी आम आदमी की रसोई, आसमान में पहुंचे टमाटर के दाम

बीते दिनों लापता हुए सियोल के गवर्नर का मिला शव, जाने क्या है मामला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -